लाइव टीवी

Coronavirus UP News, 31st March: तबलीग के कार्यक्रम में शामिल होने वाले को ढूंढ रही यूपी पुलिस

Updated Mar 31, 2020 | 19:44 IST

UP Coronavirus Latest News, 31 March 2020: यूपी में कोरोना मामलों की संख्या 100 के करीब पहुंच चुकी है। कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस गौतमबुद्धनगर, लखनऊ और मेरठ में दर्ज किए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कोरोना के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय का खास निर्देश

लखनऊ/Coronavirus News UP:  देश के सबसे बड़े सूबे यूपी में कोरोना के मामलों की संख्या 82  है। कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा सामना गौतमबुद्ध नगर जिला कर रहा है।  इनमें से अकेले नोएडा और गाजियाबाद के 45 केस हैं। नोएडा में वायरस से संक्रमण के 38, गाजियाबाद में 7 और मेरठ में 19 मामलों की पुष्टि हुई है। इस बीच पुलिस मुख्यालय ने 18 जिलों को खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। 

कुल केस- 82   डिस्चार्ज- 11   निधन- शून्य

Coronavirus UP News

  • मरकज में शामिल लोगों को ढूंढा जाएगा
    यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने प्रत्येक जिले में तलाशी शुरू करने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार को आशंका है कि कुछ लोग दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके के मरकज भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए होंगे।

  • कोरोना रोकथाम संबंधित तैयारियों का सीएम ने लिया जाएजा
    सीएम योगी आदित्यनाथ ने ने नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश के निवासियों की मदद के लिए यूपी भवन में स्थापित कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया।ग्रेटर नोएडा में स्थित शारदा विवि में कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की तथा शारदा अस्पताल में बने क्वारन्टाइन व आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण कर जरूरतमंदों को राहत सामग्री प्रदान की।
  • तबलीगी जमात में शामिल 157 लोगों की तलाश शुरू
    निजामुद्दीन दरगाह में तबलीगी जमात की मरकज में हजारों में लोग शामिल हुए थे। यूपी पुलिस का मानना है कि राज्य से भी करीब 157 लोग उस मरकज के हिस्सा थे। कोरोना संक्रमण के मामलों के सामने आने के बाद अब 157 लोगों की तलाश शुरू हो चुकी है।
  • तबलीगी जमात की मरकज से यूपी पर बढ़ा खतरा
    तबलीगी जमात का पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में असर है। यूपी पुलिस का कहना है कि जमात के विदेशी प्रचारकों के हजरत निजामुद्दीन में हुए कार्यक्रम में यूपी के 18 जिलों से लोग शामिल हुए थे। ऐसे लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करके उनका प्राथमिकता के साथ कोविड-19 टेस्ट और संक्रमित व्यक्तियों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया जाए। कुछ जानकारों का कहना है कि अगर कुछ दिनों में यूपी कोरोना के एक बड़े कलस्टर के तौर पर उभरे तो आश्चर्य नहीं होना चाहिये
  • यूपी पुलिस मुख्यालय का खास निर्देश
    निजामुद्दीन दरगाह में मरकज के दौरान कोरोना संक्रमित लोगों की जानकारी सामने आने के बाद यूपी पुलिस मुख्यालय की तरफ से 18 जिलों को खास निर्देश जारी किए हैं। पुलिस मुख्यालय का कहना है कि इन 18 जिलों में जो लोग भी वहां से आए हैं उनका कोविड 19 टेस्ट कराया जाना जरूरी है।

  • गाजियाबाद-मेरठ के दौरे पर होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ
    गौतमबुद्धनगर में पूरे प्रदेश के एक तिहाई मामले ऐसे हैं जो कोरोना संक्रमित हैं, इसके साथ ही मेरठ में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। नोएडा में समीक्षा बैठक के बाद आज सीएम योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद और मेरठ का दौरा करने वाले हैं। सोमवार को वो गौतमबुद्धनगर के डीएम बी एन सिंह पर अधूरी तैयारियों पर काफी खफा हुए। बाद में बी एन सिंह का तबादला भी कर दिया गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।