लाइव टीवी

यूपी: नाइट कर्फ्यू में ढील, जानें नई टाइमिंग, कल से स्कूल भी खुलेंगे

Updated Feb 13, 2022 | 15:13 IST

UP Night Curfew Timing: उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू में ढील दी है। अब नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
यूपी में नाइट कर्फ्यू में ढील
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में 14 फरवरी से स्कूल खुल रहे हैं।
  • बीते शनिवार तक प्रदेश में कोरोना के 15 हजार से अधिक सक्रिय मामले थे।
  • स्कूल, जिम, रेस्टोरेंट, होटल और सिनेमा हाल को पूरी क्षमता के साथ खोलने के निर्देश दे दिए हैं।

लखनऊ: कोविड-19 के घटते मामले और कम होते जोखिम को देखते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) में ढील दी है। इसके तहत अब राज्य में नाइट कर्फ्यू  का समय एक घंटा कम कर दिया गया है। नए नियम के तहत, अब नाइट कर्फ्यू का समय रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। इसके पहले नाइट कर्फ्यू (Night Curfew Timing) रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू था। रविवार को पर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। 

इसके पहले राज्य सरकार ने स्कूल, जिम, रेस्टोरेंट, होटल और सिनेमा हाल को पूरी क्षमता के साथ खोलने के निर्देश दिए थे। इसी तरह चुनाव आयोग ने भी स्थिति में सुधार को देखते हुए उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव अभियान में ढील के आदेश दिए थे। नाइट कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं के अलावा अन्य चीजों के आवागमन पर प्रतिबंध होता है।

14 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

इसके अलावा 14 फरवरी से उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल खोलने का भी फैसला किया गया। इसमें नर्सरी से लेकर 12वीं क्लास तक सभी कक्षाएं पहले की तरह चलाई जाएंगी। हालांकि इस दौरान सभी स्कूलों को कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। इससे पहले राज्य सरकार ने 7 फरवरी से 9वीं और इससे ऊपर की कक्षाओं को ऑफलाइन चलाने की अनुमति दी थी। 

यूपी में कोरोना के मामले

बीते शनिवार तक प्रदेश में कोरोना के 15 हजार से अधिक सक्रिय मामले थे। इसके तहत शनिवार को 1,776 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए । जबकि राज्य में दस लोगों की मौत हुई। प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान 3,101 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए। देश में भी कोरोना के मामले कम होने लगे हैं। करीब 40 दिन बाद ऐसा हुआ है कि देश में कोविड-19 के मामले एक दिन में 50 हजार से कम आए हैं। पिछले 24 घंटे में 44,877 नए मामले सामने आए और 684  मरीजों की मौत हुई। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 4,26,31,421 हो गई है। जबकि इस दौरान 5,08,665 लोगों की मौत हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।