लाइव टीवी

यूपी सरकार NEET एवं JEE परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है : Yogi Adityanath

Updated Aug 29, 2020 | 05:49 IST

Yogi Adityanath's statement on conducting NEET and JEE examinations: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नीट और जेईई की परीक्षा के आयोजन का समर्थन किया है।

Loading ...
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
मुख्य बातें
  • योगी ने किया नीट तथा जेईई परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन
  • 'कोविड-19 से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी गतिविधियां प्रारंभ होनी चाहिए'
  • जिलाधिकारियों को कोविड-19 संबंधी कार्यों के साथ जनता की समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी गतिविधियां प्रारंभ होनी चाहिए। इसी को देखते हुए प्रदेश सरकार नीट तथा जेईई परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोकभवन में अनलक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सभी जिलाधिकारियों को कोविड-19 संबंधी कार्यों के साथ जनता की समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया।

योगी ने कहा कि नौ अगस्त को उत्तर प्रदेश में बीएड प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई, जिसमें लगभग पांच लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा में कहीं से संक्रमण की कोई समस्या सामने नहीं आई। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा भी सकुशल संपन्न करायी गई। प्रदेश सरकार नीट तथा जेईई परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है।

योगी ने कहा कि जिलाधिकारी रोज सुबह नौ से 10 बजे तक कोविड-19 से जुड़े कार्यों की समीक्षा और 10 से 11 बजे तक सरकारी दफ्तरों का निरीक्षण करें। वहीं 11 से दोपहर एक बजे के दौरान अपने कार्यालय में जनता से मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करें। योगी ने इसी प्रकार की व्यवस्था तहसील और विकासखंड तथा पुलिस के स्तर पर भी लागू करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अपरिहार्य परिस्थितियों में डीएम या तहसील में एसडीएम की अनुपस्थिति में कोई अन्य जिम्मेदार अधिकारी इस शेड्यूल के अनुसार काम करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखने के निर्देश दिए हैं। गोरखपुर के बाल रोग चिकित्सा संस्थान के निर्माण को तेजी से पूरा करने के लिए कहा।
 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।