लाइव टीवी

UP की सियासत से बड़ी खबर, नई कैबिनेट में इन 3 चेहरों को मिलेगी डिप्टी CM की जिम्मेदारी!

Updated Mar 24, 2022 | 12:35 IST

यूपी की सत्ता में दोबारा काबिज होकर इतिहास रचने वाले योगी आदित्यनाथ को आज विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस बार यूपी में दो की बजाय तीन डिप्टी सीएम हो सकते हैं।

Loading ...
UP में इन तीन चेहरों को मिलेगी डिप्टी CM की जिम्मेदारी
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश की नई सरकार में तीन उपमुख्यमंत्री होंगे
  • केशव प्रसाद मौर्य बन सकते है डिप्टी सीएम- सूत्र
  • नए मंत्रिमडंल में जातीय समीकरणों का रखा गया है पूरा ध्यान

नई दिल्ली: आज लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। इससे पहले आज पीएम आवास पर एक बैठक हुई जिसमें अमित शाह भी शामिल हुए। इसके अलावा सीएम योगी आज यूपी के राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाकर दावा पेश करेंगे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि यूपी में 3 डिप्टी सीएम होंगे। केशव प्रसाद मौर्य डिप्टी सीएम बन सकते हैं। साथ ही दिनेश शर्मा और बेबी रानी भी डिप्टी सीएम बन सकती हैं..

आज होगी विधायक दल की बैठक

शपथ समारोह से पहले योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकत की इस दौरान योगी कैबिनेट पर फाइनल दौर का मंथन हुआ..वहीं लखनऊ में आज शाम 4 बजे बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक होगी..जिसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक गृहमंत्री अमित शाह और सह पर्यवेक्षक रघुवर दास मौजूद रहेंगे जिसमें औपचारिक तौर पर योगी आदित्यनाथ का यूपी सीएम के नाम का ऐलान होगा। बैठक से पहले योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। जिसके बाद 25 मार्च को योगी सरकार का शपथ समारोह होगा।

राज्यपाल के समक्ष करेंगे सरकार बनाने का दावा पेश

 सूत्रों के अनुसार गुरूवार को राजधानी के लोक भवन में होने वाली विधायक दल की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी शाम को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के समक्ष 273 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

टाइम्स नाउ नवभारत पर योगी आदित्यनाथ का परिवार, मां-भाई-भतीजी ने बताए कई किस्से

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।