लाइव टीवी

क्वरंटाइन पूरी होने के बाद योगी सरकार ने तब्लीगी जमात से जुड़े 17 विदेशी नागरिकों को जेल भेजा

Updated Apr 13, 2020 | 13:49 IST

Bahraich : बहराइच के पुलिस अधीक्षक बिपिन मिश्रा ने बताया, 'ये सभी विदेशी नागरिक नई दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बहराइच आए थे।

Loading ...
निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम में शामिल होकर बहराइच आए थे विदेशी नागरिक।
मुख्य बातें
  • दिल्ली मरकज में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बहराइच आए थे विदेशी नागरिक
  • यूपी पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर क्वरंटाइन के लिए भेजा, बाहर आने पर हुई जेल
  • पासपोर्ट एक्ट और वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर दी गई है सजा

बहराइच: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इंडोनेशिया और थाईलैंड के 17 नागरिकों को जेल भेज दिया है। सरकार ने ये कदम इन नागरिकों की क्वरंटाइन अवधि पूरी हो जाने के बाद उठाया है। इन विदेशी नागरिकों पर आरोप है कि भारत पहुंचने पर इन्होंने पासपोर्ट एक्ट और वीजा नियमों का उल्लंघन किया। ये सभी विदेशी नागरिक मरकज निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बहराइच पहुंचे थे। इनके यहां पहुंचने पर पुलिस ने गत 31 मार्च को दो जगहों से चार भारतीयों के साथ इन्हें हिरासत में लिया।

बहराइच के पुलिस अधीक्षक बिपिन मिश्रा ने बताया, 'ये सभी विदेशी नागरिक नई दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बहराइच आए थे। इन विदेशी नागरिकों को चार लोगों ने शहर के ताज एवं कुर्दिश मस्जिद में जगह दी थी। इन सभी लोगों को हिरासत में लेकर क्वरंटाइन के लिए भेज दिया गया था।' पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन लोगों का टेस्ट निगेटिव पाए जाने के बाद इन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, 'पासपोर्ट एक्ट और वीजा नियमों का उल्लंघन करने के लिए इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। स्थानीय लोगों को बॉन्ड भरने के बाद रिहा कर दिया गया जबकि विदेशी नागरिकों को जेल भेज दिया गया।' अधिकारी ने कहा कि इन विदेशी नागरिकों को 14 दिनों के बाद मजिस्ट्रेट को सामने फिर पेश किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर 483 हो गई है। इस महामारी से अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान उपचार के बाद 46 लोगों को ठीक किया गया है। कोरोना के संकट से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार कदम उठा रही है। कोविड-19 से जुड़ी चुनौतियों से निपटने और सेवाओं की निगरानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों की अगुवाई में एक टीम-11 बनाई है। मुख्यमंत्री खुद सभी स्थितियों पर करीबी निगरानी कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।