लाइव टीवी

Azam Khan : नई मुसीबत में आजम खान, अब लाइसेंसी हथियार भी छिनेगा  

Updated Mar 25, 2022 | 09:02 IST

Azam Khan News : रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक (एसपी) संसार सिंह ने कहा है कि आजम खान और उनकी पत्नी तजीन फातिमा के खिलाफ दर्ज अपराध को देखते हुए उनके शस्त्र का लाइसेंस रद्द करने के लिए हमने एक रिपोर्ट भेजी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
सीतापुर की जेल में बंद हैं आजम खान।

Azam Khan : जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। अब सपा नेता का शस्त्र लाइसेंस रद्द हो सकता है। यूपी पुलिस ने इस दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है। रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक (एसपी) संसार सिंह ने कहा है कि आजम खान और उनकी पत्नी तजीन फातिमा के खिलाफ दर्ज अपराध को देखते हुए उनके शस्त्र का लाइसेंस रद्द करने के लिए हमने एक रिपोर्ट भेजी है। दोनों आरोपियों के नाम पर रिवॉल्वर और राइफल है। आजम खान और उनके परिवार पर करीब 200 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। 

दो साल से जेल में बंद हैं आजम खान
सपा नेता करीब दो साल से जेल में हैं। हालांकि, रामपुर से उन्हें एक बार फिर जीत मिली है। स्वार सीट से उनके बेटे अब्दुल्ला आजम भी विजयी हुए हैं। अब्दुल्ला 18 महीने बाद जेल से रिहा हुए हैं।  आजम को जमीन हड़पने के मामले में हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है लेकिन अन्य मामलों में उनकी जमानत अर्जी पर अभी फैसला होना है। सपा नेता का आरोप है कि भाजपा सरकार के इशारे पर उनकी जमानत अर्जी पर फैसले में देरी की जा रही है। 

दो मामलों में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है
गत 8 मार्च को जमीन हड़पने के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजम को जमानत दी। उनके खिलाफ दो मामलों में कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित है। वह फरवरी 2020 से जेल में बंद हैं। उनके ऊपर भैंस और बकरी की चोरी से लेकर जमीन हथियाने और बिजली चोरी जैसे करीब 90 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पूर्व मंत्री और सांसद आजम खान रामपुर सीट से विधानसभा चुनाव मैदान में थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।