लाइव टीवी

जन्मदिन के जश्न के चक्कर में यूट्यूबर गौरव तनेजा अरेस्टः फैंस या पत्नी...जानें- किनकी वजह से हुआ एक्शन?

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 10, 2022 | 08:41 IST

नोएडा ट्रैफिक पुलिस के एक सीनियर अफसर के हवाले से मीडिया ने बताया कि मेट्रो स्टेशन के पास जहां भीड़ जुटी थी, वहां अव्यवस्था का आलम था। कुछ लोग तो सिर्फ यही देखने के लिए रुक गए थे कि आखिरकार हो क्या रहा है। अलर्ट जारी करते हुए ट्रैफिक मैनेज किया था। यह चीज पूरी तरह से प्लान थी और हमें इसके बारे में नहीं मालूम था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
गौरव तनेजा 'फ्लाइंग बीस्ट' नाम का यूट्यूब चैनल चलाते हैं।
मुख्य बातें
  • कमर्शियल पायलट, प्रोफेश्नल बॉडी बिल्डर के साथ व्लॉगर हैं गौरव तनेजा
  • हेल्थ और फिटनेस इंड्रस्ट्री में है 13 साल का अनुभव, IIT के हैं अल्युमनाई
  • यूट्यूब वीडियोज़ में पत्नी रितू राठी और बेटी रसभरी भी अक्सर आती हैं नजर

यूट्यूबर गौरव तनेजा (Gaurav Taneja) शनिवार (नौ जुलाई, 2022) को गिरफ्तार कर लिए गए। पुलिस ने ऐसा उनके फैंस की वजह से ही किया है। दरअसल, फ्लाइंग बीस्ट नाम से यूट्यूब पर व्लॉगिंग चैनल चलाने सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर के फैंस यूपी के गौतमबुद्ध नगर में नोएडा स्थित एक्वा लाइन पर सेक्टर-51 के मेट्रो स्टेशन पर उनका जन्मदिन मनाने के लिए भारी संख्या में जुटे थे। 

जश्न के लिए मेट्रो की एक बोगी की गई थी बुक
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तनेजा की तरफ से मेट्रो रेल की पूरी एक बोगी बुक की गई थी, ताकि वह अपने जन्मदिन का जश्न मना सकें। यूट्यूबर की यूट्यूबर पत्नी रितू राठी पर आरोप है कि उन्होंने ही भीड़ जुटाई और पति के फैंस और फॉलोअर्स को वहां पर बुलाकर एकजुट कराया था। नतीजतन हजारों की संख्या में लोग सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर पहुंच गए, जिसकी वजह से वहां हालात बेकाबू हो गए थे। ऐसे में व्यवस्था संभालने के लिए नोएडा सेक्टर 49 की पुलिस को वहां आनन-फानन पहुंचना पड़ा। 

इन धाराओं के तहत हुआ तनेजा पर एक्शन
चूंकि, नोएडा में उस वक्त धारा 144 लागू थी, लिहाजा उन पर इस इसके उल्लंघन के साथ सेक्शन 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरा मामला कुछ ही देर में इतना गर्मा गया कि इसकी आंच सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक भी पहुंच गई। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर गौरव तनेजा ट्रेंड होने लगा और लोग तरह-तरह की टिप्पणियां करने लगे। 

पत्नी ने लोगों को दी जानकारी, फिर कहा- प्रोग्राम कैंसल
समूचे घटनाक्रम से पहले तनेजा की पत्नी (जिनके इंस्टाग्राम पर लगभग 1.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं) ने फैंस को बताया था कि वह उनसे दोपहर करीब डेढ़ बजे पति के जन्मदिन के जश्न के दौरान मिलेंगी। उन्होंने इससे पहले एक इंस्टा स्टोरी में संकेत दिए थे, "हम एनएमआरसी की ओर से दी गई मेट्रो की अधिकतम क्षमता तक सीमित रहेंगे! लेकिन सबसे मिलेंगे जरूर!" वैसे, इसके कुछ ही घंटे बाद इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए बताया गया था कि 'निजी कारणों' से जश्न को कैंसल कर दिया गया है।

कौन हैं गौरव और क्या करते हैं?
मूल रूप से कानपुर (यूपी) के रहने वाले गौरव तनेजा (36) आईआईटी-खड़गपुर (सिविल इंजीनियरिंग में ग्रैजुएट) से पासआउट हैं। वह एविएशन सेक्टर में बतौर प्रोफशनल पायलट रहे हैं और इसके अलावा फिटनेस फ्रीक भी हैं। मौजूदा समय में वह देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी उनके यूट्यूब पर फैंस हैं। वह तीन चैनल चलाते हैं, जिनमें- 'फ्लाइंग बीस्ट', 'फिट मसल टीवी' और 'रसभरी के पापा' शामिल हैं। वह इन चैनल्स पर डेली व्लॉगिंग के साथ फिटनेस वाले वीडियो और लाइव स्ट्रीम्स करते हैं। बताया जाता है कि वह फिलहाल दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी से कानून की पढ़ाई कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।