लाइव टीवी

इस साल भारत आए थे डोनाल्ड ट्रंप, खूब दिखी थी PM मोदी के साथ कैमिस्ट्री

Updated Dec 20, 2020 | 15:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Donald Trump India Visit: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस साल फरवरी के महीने में भारत के दौरे पर आए थे। उनकी ये यात्रा कई मायनों में काफी चर्चित रही।

Loading ...
फरवरी 2020 में भारत आए थे डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली: साल 2020 का ये आखिरी महीना चल रहा है। इस मौके पर हम आपको इस साल की प्रमुख और बड़ी-बड़ी घटनाओं के बारे में बता रहे हैं। इसी क्रम में यहां हम जिक्र करके अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस साल हुई भारत यात्रा का। डोनाल्ड ट्रप फरवरी के महीने में 2 दिनों के भारत दौरे पर आए थे। ट्रंप 24 तारीख को अहमदाबाद पहुंचे और 25 को दिल्ली से अमेरिका के लिए वापस रवाना हो गए। 

ट्रंप की ये भारत यात्रा बेहद चर्चा में रही। उनकी इस यात्रा से भारत और अमेरिका के संबंधों में और घनिष्ठता आई। ट्रंप अपनी भारत यात्रा को लेकर काफी उत्साहित थे। इस यात्रा के दौरान उनके और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच की शानदार कैमिस्ट्री देखने को मिली।

24 फरवरी को ट्रंप अमेरिका से अहमदाबाद पहुंचे। यहां उनके सम्मान में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पीएम मोदी भी इस दौरान मौजूद रहे। 1 लाख से ज्यादा लोग स्टेडियम में मौजूद थे। अहमदाबाद में ट्रंप साबरमती आश्रम भी गए। उनके साथ उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप भी रहीं। इसी दिन ताज महल का दीदार करने के लिए ट्रंप आगरा रवाना हो गए। इसी दिन ट्रंप फिर दिल्ली आ गए। 

अगले दिन उनके और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय बातचीत हुई। शाम को राष्ट्रपति भवन में उनके सम्मान में भोज आयोजित किया गया। इसके बाद ट्रंप अपने परिवार के साथ वापस अमेरिका लौट गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।