लाइव टीवी

अब 'केम छो ट्रंप' नहीं 'नमस्ते ट्रंप' कहिए जनाब, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप का अहमदाबाद दौरा

Updated Feb 16, 2020 | 20:21 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की खबर इन दिनों सुर्खियों में है, वे इसी महीने के अंतिम सप्ताह में भारत दौरे पर आ रहे हैं उनके कार्यक्रम का नाम बदलकर नमस्ते ट्रंप कर दिया गया है।

Loading ...
24 फरवरी को प्रस्तावित 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों जोरों पर हैं
मुख्य बातें
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी से दो दिवसीय भारत दौर पर आ रहे हैं
  • 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप तीन घंटे के दौरे पर अहमदाबाद जाएंगे
  • पहले कार्यक्रम का नाम 'केम छो ट्रंप' था, अब इसे बदलकर'नमस्ते ट्रंप' किया गया है

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से दो दिवसीय भारत दौर पर आ रहे हैं वो 24 फरवरी को गुजरात दौरे पर जाएंगे। ट्रंप के स्वागत व आदर सत्कार के लिए गुजरात कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। रिपोर्ट के मुताबिक 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप तीन घंटे के दौरे पर अहमदाबाद जाएंगे। 

ट्रंप के दौरे को लेकर चल रही तैयारियां जोरों पर है। वहीं ट्रंप की अहमदाबाद यात्रा की थीम में थोड़ा चेंज किया गया है। ट्रंप की यात्रा के लिए अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक कार्यक्रम होना है जिसका नाम 'केम छो ट्रंप' रखा गया था, लेकिन अब इसे बदल दिया गया है और अब इसका नाम 'नमस्ते ट्रंप' किया गया है।

नगर निगम ने 'नमस्ते ट्रंप' की थीम के कई पोस्टर भी जारी किए इन तस्वीरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीरें हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया संग अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित करेंगे।

'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन होगा बेहद भव्य
24 फरवरी को प्रस्तावित 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों जोरों पर हैं, इतने बड़े आयोजन के लिए पुलिस-प्रशासन कमर कसे हुए है ये कार्यक्रम अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होगा और इस कार्यक्रम में करीब 1.2 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

वहीं भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत रिचर्ड वर्मा ने राष्ट्रपति की यात्रा के मद्देनजर कहा, '1947 में भारत की आजादी के बाद से अब तक अमेरिका के केवल छह मौजूदा राष्ट्रपतियों ने भारत की यात्रा की, इसलिए राष्ट्रपति ट्रंप की यात्रा महत्वपूर्ण है और यह सही समय पर हो रही है और इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में नया दौर शुरू होने की संभावना है।'

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि ट्रंप की मेजबानी में बजट कहीं से भी आड़े नहीं आना चाहिए।अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन  और अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी लगातार राज्य में सड़कों के मरम्मत और शहर में सौंदर्यीकरण का काम कर रही है। 

सभी विभागों को ये निर्देश किया गया है कि वे समय से पहले सभी लॉजिस्टिक और प्रशासन का काम कर लें ताकि किसी भी प्रकार का विलंब ना हो।

अहमदाबाद नगर निगम ने कहा है कि शहर की सड़कों को भरने के लिए खास बजट जारी किया गया है। इनमें खास तौर पर मोटेरा स्टेडियम, एयरपोर्ट और साबरमती आश्रम पर ध्यान देने को कहा गया है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।