लाइव टीवी

Uttar Pradesh: मुकुल गोयल को DGP पद से हटाया, विभागीय कार्यों में रुचि नहीं लेने का आरोप, ADG प्रशांत कुमार को कार्यभार

Updated May 11, 2022 | 21:27 IST

उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल का तबादला कर दिया गया है। उन्हें डीजी सिविल सिक्योरिटी पद पर बैठाया गया है। विभागीय कार्यों में रुचि नहीं लेने पर उनका तबादला कर दिया गया है।

Loading ...
मुकुल गोयल
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल को सरकारी कामकाज में लापरवाही बरतने के आरोप में हटा दिया गया
  • गोयल को नागरिक सुरक्षा विभाग का पुलिस महानिदेशक बनाया गया है
  • अभी ADG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार को डीजीपी का कार्यभार संभालने को कहा गया है

Mukul Goel: उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुख मुकुल गोयल को पद से हटाया गया है। पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते डीजीपी पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है। जब तक नए डीजीपी की नियुक्ति नहीं हो जाती तब तक एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार काम देखेंगे।

मुकुल गोयल ने जुलाई 2021 में राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी के रूप में पदभार संभाला था। उन्होंने कहा था कि वह अपराध नियंत्रण पर ध्यान केंद्रित करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि पुलिसकर्मी संवेदनशील हों और राज्य में लोगों से जुड़े हों। उन्होंने पहले अल्मोड़ा, जालौन, मैनपुरी, हाथरस, आजमगढ़, गोरखपुर, वाराणसी, सहारनपुर और मेरठ जिलों में एसपी/एसएसपी के रूप में काम किया था। वह भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) में भी तैनात थे।

गोयल पिछले महीने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में अनुपस्थित थे। उस समय से अफवाहें उड़ रही थीं कि सीएम आदित्यनाथ गोयल से नाखुश थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, गोयल आधिकारिक बैठकों में शामिल नहीं हो रहे थे और गृह विभाग की तरह महत्वपूर्ण विभागीय प्रस्तुतियों में भी मौजूद नहीं थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।