लाइव टीवी

Lulu Mall में नमाज का VIDEO वायरलः नमाजियों पर FIR, हिंदू महासभा का ऐलान- वहीं करेंगे 'सुंदरकांड पाठ'

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 15, 2022 | 00:31 IST

Lulu Mall Namaz Controversy: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मॉल का उद्घाटन किया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यूपी के लखनऊ स्थित लुलू मॉल में नमाज पढ़ते कुछ लोग।
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में है यह शॉपिंग मॉल
  • घटना में हमारा कोई भी कर्मी नहीं था शामिल- मॉल प्रबंधन
  • कहा- हम लोग पुलिसिया जांच-पड़ताल में करेंगे पूरा सहयोग

Lulu Mall Namaz Controversy: उत्तर प्रदेश (यूपी) की राजधानी लखनऊ के लुलू मॉल (Lulu Mall) प्रबंधन ने गुरुवार (14 जुलाई, 2022) को उन अज्ञात नमाजियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी, जिन्होंने मॉल के भीतर नमाज अदा की थी। 

आरोप है कि नमाज पढ़ने वाले लोगों ने ऐसा कर धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दिया और धार्मिक भावनाएं आहत कीं। मॉल की ओर से साफ किया गया कि इस घटना में वहां का कोई भी कर्मचारी शामिल नहीं था। साथ ही वे लोग पुलिस की जांच-पड़ताल में पूरा सहयोग करेंगे। 

दरअसल, घटना से जुड़ा एक वीडियो एक रोज पहले बुधवार को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर खूब वायरल हुआ था। क्लिप के सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने इसकी कड़ी निंदा की थी। हिंदू महासभा ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा था कि वह नमाज पढ़े जाने के विरोध में जुमे (शुक्रवार) को मॉल में उसी जगह सुंदरकांड का पाठ करेगी।

यही नहीं, इससे पहले जब नमाज से जुड़ा वीडियो वायरल हुआ था तो अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कुछ पदाधिकारी मॉल के गेट के पास पहुंच गए थे और उन्होंने वहां विरोध जताया था। खुद को महसभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बताने वाले शिशिर चतुर्वेदी ने बताया- एक समुदाय के लोगों को मॉल में नमाज पढ़ने दी गई। मॉल प्रबंधन को हिंदुओं और अन्य समुदाय के लोगों को भी वहां प्रार्थना और पूजा-अर्चना करने की अनुमति दे देनी चाहिए।

हाल ही में इस मॉल का उद्घाटन यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था। यह शॉपिंग मॉल लखनऊ के सेक्टर बी एन्सल एपीआई स्थित गोल्फ सिटी में अमर शहीद पथ पर है। यह लखनऊ का सबसे बड़ा मॉल बताया जा रहा है, जिसे मूल रूप से अबु धाबी के लुलू ग्रुप ने खोला है, जिसका भारतीय मूल के युसूफ अली एमए फिलहाल नेतृत्व कर रहे हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।