लाइव टीवी

UP: जुमे की नमाज को लेकर यूपी में अलर्ट जारी, 24 जिले किए गए संवेदनशील घोषित

Updated Jun 24, 2022 | 07:19 IST

आज जुमा है और नमाज के बाद कोई उपद्रव ना हो, इसके लिए यूपी पुलिस अलर्ट है। यूपी पुलिस ने कई संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया है और हर हालात पर नजर रखी जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
24 संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
मुख्य बातें
  • शुक्रवार की जुमे की नमाज को लेकर यूपी में अलर्ट जारी
  • जुमे की नमाज को लेकर डीजीपी मुख्यालय से जिला प्रशासन को जारी हुए निर्देश
  • 24 संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

लखनऊ: जुमे की नमाज को लेकर आज यूपी में अलर्ट है। 3 जून को कानपुर और 10 जून को प्रयागराज समेत यूपी के कई जिलों में नमाज के बाद हुई हिंसा और तोड़फोड़ की वारदातों के बाद यूपी पुलिस कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।हालांकि पिछले शुक्रवार यानी 17 जून को हर जगह शांति रही। पुलिस और प्रशासन की इस बार भी यही कोशिश है कि जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से निपट जाए।

पैरा मिलिट्री फोर्स स्टैंडबाई पर 

डीजीपी मुख्यालय से जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस को कहा गया है कि उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए। कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ, सहारनपुर, मुरादाबाद, संभल, बरेली, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, अलीगढ़ समेत 24 जिले अति संवेदनशील घोषित किए गए हैं जहां पैरा मिलिट्री फोर्स को स्टैंडबाई पर रखा गया है। कई शहरों में पुलिस ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ फ्लैग मार्च भी किया है।

Kanpur Hinsa:'बाबा बिरयानी' का मालिक मुख्तार बाबा गिरफ्तार, क्राउड फंडिंग के आरोप में SIT की  कार्रवाई

पुलिस को सख्त आदेश

फर्रुखाबाद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने आज जुमे की नमाज के लिए तीन जोनल व 13 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर मुस्तैद रहने के आदेश दिए हैं। एडीएम को सुपर जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है।  जुमे की नमाज पर संवेदनशीलता को देखते हुए डीएम ने निगरानी के लिए कड़े इंतजाम किए हैं। इससे पहले बीते शुक्रवार को भी  24 संवदेनशील जिलों में 132 पीएसी की टुकड़ियां तथा 10 सीएपीएफ की कंपनियां तैनात की गई थी। पुलिस को साफ निर्देश दिया गया है कि उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आया जाए।

आपको बता दें कि भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी किये जाने के विरोध में पिछली 10 जून को जुमे की नमाज़ के बाद उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में हिंसा भड़क उठी थी। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, सहारनपुर, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद तथा कुछ अन्य जिलों में हिंसक घटनाएं हुई थीं।

अवैध निर्माण के खिलाफ था बुलडोजर एक्शन दंगाइयों को सबक सिखाना नहीं, सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।