लाइव टीवी

Uttarakhand: भारी बारिश से अभी तक 40 से अधिक की मौत, आज से फिर शुरू होगी चारधाम यात्रा

Updated Oct 20, 2021 | 07:28 IST

Char Dham Yatra Uttarakhand: उत्तराखंड में हुई भारी बारिश के बाद बचाव और राहत का कार्य जारी है। इस बीच सरकार ने आज से फिर से चार धाम यात्रा को शुरू करने का ऐलान किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Uttarakhand के डीजीपी अशोक कुमार
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में भारी बारिश से हुई तबाही में 40 से अधिक लोगों की मौत
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रभावित इलाकों का दौरा कर की समीक्षा बैठक
  • भारी बारिश के बीच चार धाम यात्रा आज से पूरी तरह फिर से होगी संचालित

नैनीताल: उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने अभी तक 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और सबसे अधिक नुकसान नैनीताल जिले में हुआ है जहां 25 लोगों की जानें गई हैं। कई लोगों के अभी भी मलबे में फंसे होने की आशंका है। खराब मौसम के बीच कई घंटे के संघर्ष के बाद मंगलवार शाम नैनीताल से संपर्क बहाल कर दिया गया है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्यों में जुटी हैं और हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

चार धाम यात्रा आज से होगी शुरू

लगातार बारिश के बाद जिस चार धाम यात्रा पर विराम लग गया था वह बुधवार से फिर से शुरू होगी। नैनीताल में मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ एक समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने एएनआई को बताया, 'गढ़वाल क्षेत्र में स्थिति लगभग नियंत्रण में है, यहां तक ​​कि 'यात्रा' भी वहां शुरू कर दी गई है। बद्रीनाथ, जोशीमठ से बद्रीनाथ तक के लिए यात्रा मार्ग खोल दिया गया है और 'चार धाम यात्रा' बुधवार से पूरी तरह से फिर से शुरू हो जाएगी।'

सबसे ज्यादा नुकसान कुमाऊं क्षेत्र में

डीजीपी ने कहा, 'बारिश का सबसे ज्यादा असर राज्य के कुमाऊं इलाकों में देखा गया है, जिसमें नैनीताल, हल्द्वानी, उधम सिंह नगर, चंपावत शामिल हैं।' सीएम धामी ने गढ़वाल और कुमाऊं का हवाई दौरा कर समीक्षा बैठक की। डीजीपी ने कहा, 'कुमाऊं में जलस्तर कम हो गया है, लेकिन मार्ग अभी तक नहीं खुले हैं, इसमें वक्त लगेगा। पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्यों में लगी हुई हैं, हजारों लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।'  मुख्यमंत्री ने लोगों से नहीं घबराने की अपील करते हुए कहा कि लोगों की जान बचाने के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।