लाइव टीवी

Varanasi:पांच राज्यों के चुनाव से पहले पीएम मोदी ने बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों को दिया ये खास संदेश

अमित कुमार | DEPUTY NEWS EDITOR
Updated Dec 14, 2021 | 21:50 IST

इस बैठक में केंद्र की प्रमुख योजनाओं और राज्य सरकारों द्वारा किए गए कार्यों का एक प्रजेंटेशन तैयार किया गया। मुख्यमंत्रियों के सामने गुड गवर्नेंस नाम से पेश किए गए प्रजेंटेशन में विकास कार्यों के साथ अयोध्या के राम मंदिर निर्माण और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का विशेष रूप से जिक्र किया गया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
उत्तर प्रदेश के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है

दिव्य काशी भव्य काशी काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों के साथ काशी में बैठक की पांच राज्यों के चुनाव से ठीक पहले यह बैठक अहमदी है क्योंकि न सिर्फ इसमें राज्यों और केंद्र सरकार के कामकाज गुड गवर्नेंस की चर्चा हुई बल्कि राज्यों के बीच बेहतर कोऑर्डिनेशन पर भी जोर दिया गया।

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं। और खासकर उत्तर प्रदेश के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है पीएम मोदी और बीजेपी हर हाल में उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार चाहती है ताकि 2024 को जीतने में आसानी हो सके।

सम्मेलन में गुड गवर्नेंस पर प्रजेंटेशन दिया

मुख्यमंत्रियों के साथ सम्मेलन में गुड गवर्नेंस पर जो प्रजेंटेशन दिया गया उसे सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे ने सबके सामने रखा। इस प्रजेंटेशन में केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत, स्वामित्व योजना, हर घर नल से जल और पीएम आवास योजना का जिक्र था तो उत्तर प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था, अयोध्या राम मंदिर का निर्माण, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, एयरपोर्ट निर्माण , उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर परिसर में विकास काम, असम सरकार की स्कूल एजुकेशन, सोशल इंजीनियरिंग व अन्य का जिक्र किया गया।

'अगर किसी राज्य की कोई योजना अच्छी है तो उसे दूसरे भी इस्तेमाल करे'

पीएम मोदी ने सभी सीएम से कहा कि अगर किसी राज्य की कोई योजना अच्छी है तो उसे दूसरे भी इस्तेमाल करे। और दूसरे राज्यो के अच्छे कामो का जिक्र करे। पीएम ने ये भी कहा कि जो काम आपलोग कर रहे है वो जमीन पर दिखना चाहिए। साथ कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजनाओ का लाभ आम लोगो को ज्यादा से ज्यादा हो ये सभी राज्य सुनिश्चिय करे। 

पीएम ने ये भी कहा कि राज्यो के बीच बेहतर तालमेल हो

साथ ही राज्य सरकार और संगठन में भी तालमेल जरूरी है क्योकि सरकार के कामकाज को जमीन पर उतारने में संगठन बड़ी भूमिका निभा सकता है। सभी बीजेपी शासित राज्यो के सीएम और जहां सीएम नही है वहां उपमुख्यमंत्री ने राज्य के विकास कार्यो को लेकर अपनी रिपोर्ट कार्ड पेश किया वैसे भी पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम से एजेंडा सेट कर दिया विरासत और विकास का। यानी आस्था और विकास साथ चलेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।