लाइव टीवी

Ayodhya: राम मंदिर निर्माण के लिए क्या एकत्र हो रहा है चंदा? विश्व हिंदू परिषद ने दिया जवाब

Updated Nov 17, 2019 | 12:06 IST

Ram Temple In Ayodhya: सोशल मीडिया पर कई तरह के मैसेज आ रहे हैं कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र हो रहा है। अब विश्व हिंदू परिषद ने इस तरह के संदेशों पर एक बयान जारी किया है।

Loading ...
अयोध्या: मंदिर निर्माण के लिए क्या एकत्र हो रहा है चंदा?
मुख्य बातें
  • अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने पर वीएचपी ने जारी किया बयान
  • वीएचपी ने कहा- हम किसी तरह का चंदा एकत्र करने की नहीं कर रहे हैं अपील
  • सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण का दिया था फैसला

नई दिल्ली: अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। कोर्ट के निर्णय के बाद से ही सोशल मीडिया में मंदिर निर्माण को लेकर तरह-तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं। कई संदेशों में मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने या एकत्र करने की बात कही जा रही है। विश्व हिंदू परिषद ने अब इस तरह के संदेशों को लेकर एक बयान जारी किया है।

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, 'विश्व हिंदू परिषद  श्री रामजन्मभूमि मंदिर के लिए कोई धन एकत्र नहीं कर रहा है। परिषद के अंतरार्राष्ट्रीय महासचिव श्री मिलिंद परांडे ने अपने बयान में कहा कि 1989 के बाद से विहिप और न ही श्री राम जन्मभूमि न्यास ने मंदिरों के निर्माण के लिए ना तो धन इकट्ठा करने अपील की ना ही ऐसी कोई घोषणा की। वर्तमान समय में भी, वीएचपी या श्री राम जन्मभूमि न्यास ने इस तरह की कोई अपील नहीं की है।'

आपको बता दें कि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने करीब एक सदी पुराने विवाद का समाधान करते हुए अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने अयोध्या के विवादित स्थान पर न्यास के जरिये राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त कर दिया। वहीं सरकार को आदेश दिया कि वह मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में ही मुसलमानों को पांच एकड़ जमीन उपलब्ध कराए।

कोर्ट का फैसला आने से एक दिन पहले यानि आठ नवंबर को अयोध्या में धारा 144 लगाई गई थी जो 28 दिसंबर तक जारी रहेगी। वहीं अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार की मांग करने या न करने को लेकर आज ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की एक महत्वपूर्ण बैठख लखनऊ में हो रही है। इस बैठक में बोर्ड के तमाम वरिष्ठ सदस्य भाग ले रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।