लाइव टीवी

Champawat by election: चंपावत उप चुनाव के लिए मतदान जारी, सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव मैदान में

Updated May 31, 2022 | 09:13 IST

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत से अपनी किस्मत आजमां रहे हैं। चंपावत विधानसभा के लिए मतदान जारी है।

Loading ...
चंपावत से चुनावी मैदान में सीएम पुष्कर सिंह धामी

देहरादून। उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान  जारी है। इस सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का मुकाबला कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी से है।उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। चंपावत उपचुनाव के नतीजे तीन जून को घोषित किए जाएंगे।

उत्तराखंड में फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 70 में से 47 सीटें जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की उपलब्धि हासिल की थी, लेकिन जीत की अगुवाई करने वाले धामी खुद खटीमा से हार गए थे।हालांकि, ‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार’ के नारे पर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने दोबारा धामी को ही मुख्यमंत्री बनाया। धामी केमुख्यमंत्री बने रहने के लिए शपथ ग्रहण करने से छह माह के भीतर उनका विधायक चुना जाना जरूरी है, जिसकी खातिर वह चंपावत से उपचुनाव लड़ रहे हैं।धामी ने 23 मार्च को दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। उनके उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ करने के लिए कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को चंपावत के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।