लाइव टीवी

Russia-Ukraine war: विदेश मामलों में हम एक हैं, ममता बनर्जी ने पूछा- लेकिन छात्रों को पहले क्यों नहीं लाए?

Updated Mar 02, 2022 | 17:15 IST

युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्ममंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सरकार की आलोचना नहीं करना चाहती लेकिन पूछना चाहती हूं कि जब वहां की स्थिति के बारे में पता था तो छात्रों को पहले क्यों नहीं निकाला गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पश्चिम बंगाल की मुख्ममंत्री ममता बनर्जी
मुख्य बातें
  • ममता ने कहा कि विदेश मामलों में मैं सरकार की आलोचना नहीं करना चाहती हूं
  • उन्होंने कहा कि जब सरकार को वहां के डवलपमेंट के बारे में पता था, तो छात्रों को पहले क्यों नहीं लाए?
  • उन्होंने कहा कि वे यूपी चुनाव में व्यस्त हैं।

कोलकाता: रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से यूक्रेन में फंसे भारतीयों पर पश्चिम बंगाल की मुख्ममंत्री ममता बनर्जी ने आज (02 मार्च) कहा कि मैं सरकार की आलोचना नहीं करना चाहती, खासकर विदेश मामलों में, क्योंकि हम एक हैं। लेकिन कभी-कभी मैंने देखा है कि बाहरी मामले मायने रखते हैं। क्योंकि कुछ कोऑडिनेशन गैप और राजनीतिक बिजनेस है। हम सुस्त हैं और हमारे छात्र वहीं फंस हुए हैं। ममता ने कहा कि केंद्र को समझना चाहिए मानवता राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण है, भारत विश्व शांति बनाए रखने के लिए बातचीत का नेतृत्व कर सकता है।

पश्चिम बंगाल सीएम ने कहा कि कोई मर गया, कोई इधर-उधर से जा रहा है। कोई बंकरों में इंतजार कर रहा है, कोई रोमानिया में इंतजार कर रहा है, किसी को खाना नहीं मिल रहा है। वे भोजन की तलाश करते हैं और मारे जाते हैं। जब सरकार को वहां के डवलपमेंट के बारे में पता था, तो वे छात्रों को पहले क्यों नहीं लाए?

उन्होंने कहा कि वे यूपी चुनाव में व्यस्त हैं। इसलिए मैं भी यूपी जा रही हूं। लेकिन मैंने उसके बाद अपने कर्तव्यों का पालन किया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से जब पीएम को उनके पत्र के बारे में पूछा गया जिसमें उन्होंने सरकार को बिना शर्त समर्थन की पेशकश की और जरूरत पड़ने पर सर्वदलीय बैठक के लिए सुझाव दिया। कोलकाता एयरपोर्ट पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मैं अखिलेश यादव के लिए प्रचार करने वाराणसी जा रहा हूं। मैं मंदिर जाऊंगी। मैं लोगों का आशीर्वाद लेकर यूपी जा रही हूं।

ये भी पढ़ें- 'रूसी सैनिक भारतीय लड़कियों को उठाकर ले गए', यूक्रेन में फंसी लखनऊ की बेटी ने PM से लगाई ये गुहार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।