लाइव टीवी

बीजेपी की चतुराई के आगे हम पिछड़ गए, अशोक गहलोत बोले- विपक्ष को नाहक किया जा रहा है बदनाम

Updated Mar 12, 2022 | 14:33 IST

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई है। अपनी हार पर उन्होंने बीजेपी की नीतियों पर तोहमत लगाते हुए कहा कि असल मुद्दों की जगह हिंदुत्व और ध्रुवीकरण की जीत हुई है।

Loading ...
बीजेपी की चतुराई के आगे हम पिछड़ गए, अशोक गहलोत बोले- विपक्ष को नाहक किया जा रहा है बदनाम
मुख्य बातें
  • पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में कांग्रेस की हार
  • यूपी में सिर्फ दो सीटें मिलीं
  • पंजाब में आप की आंधी के आगे नहीं टिक सकी कांग्रेस

पांच राज्यों में कांग्रेस की करारी हार हुई है। पंजाब में कांग्रेस दोबारा सरकार बनाने के सपने देख रही थी। लेकिन आप की सुनामी में कांग्रेस उड़ गई। उत्तराखंड में हरीश रावत अपना चुनाव हार गए। गोवा में कांग्रेस पिछड़ गई और यूपी में 2017 की तुलना में सिर्फ 2 सीटें आईं। इस सूरत में भी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को बीजेपी की हार ही नजर आती है। उनका कहना है कि बीजेपी की जीत फरेब की जीत है। 

हिंदुत्व और ध्रुवीकरण की जीत
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि  वे (भाजपा) हिंदुत्व, ध्रुवीकरण के नाम पर चतुराई से बोलकर जीत गए। देश में, यूपी में कोविड प्रबंधन के बारे मे हर कोई जानता है। फिर भी विपक्ष पिछड़ गया क्योंकि वे (भाजपा) चतुराई से बोलते हैं। इसने लोगों की सोच बदल दी। मेरा मानना है कि अंत में सत्य की जीत होती है।पीएम मोदी चतुराई से बोलते हैं। वह विपक्ष पर एजेंसियों को बदनाम करने का आरोप लगाते हैं लेकिन पूरा देश देख सकता है कि आज क्या हो रहा है, वे देख सकते हैं कि भारत में क्या हो रहा है, I-T, ED, CBI के साथ क्या हो रहा है। देश में कैसे छापेमारी हो रही है दुनिया देख सकती है। 

विपक्ष की हो रही है नाहक बदनामी
उन्होंने कहा कि  इसको लेकर विपक्ष की बदनामी हो रही है। वह (प्रधानमंत्री) चतुराई से बोलते हैं और लोग उस पर विश्वास करते हैं क्योंकि यह प्रधानमंत्री की ओर से आ रहा है। हमें सच्चाई को आम लोगों तक ले जाना होगा, तभी बीजेपी बेनकाब होगी, सच्चाई सामने आएगी और हम गांधी के रास्ते पर चलेंगे। उन्होंने कहा कि चुनावी हार जीत से परेशान होने की जरूरत नहीं है। हमें अपनी नीतियों पर आगे चलकर बीजेपी को बेनकाब करना होगा। कांग्रेस ने मुश्किलों के कई दौर देखें हैं और हमने सभी चुनौतियों पर विजय हासिल की है। कांग्रेस को संगठनात्मक तौर पर और मजबूत होने की जरूरत है।


जनादेश के कारण नहीं बल्कि वोटों की लूट के कारण हारे अखिलेश, ममता बनर्जी ने उठाए ये सवाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।