लाइव टीवी

Weather Today, 01 July: दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में हुई बारिश, आज इन राज्यों में ऐसा रह सकता है मौसम

Updated Jul 01, 2022 | 06:00 IST

Weather Forecast Today, 01 July 2022 (आज का मौसम): दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को बारिश हुई। झारखंड, दिल्ली एनसीआर, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों शुक्रवार को भी बारिश होने की संभावना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

Weather Forecast Today, 01 July 2022 : दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक को शुक्रवार को भी कई हिस्सों हल्की बारिश होने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहेंगे।चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पाकिस्तान के मध्य भागों और उत्तर पश्चिमी पंजाब के आसपास के इलाकों पर बना हुआ है। ईस्ट वेस्ट ट्रफ पंजाब से पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक दक्षिण ओडिशा तट से होते हुए हरियाणा, दक्षिण उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा तक फैली हुई है। उत्तरी महाराष्ट्र तट से दक्षिण कर्नाटक तट तक समुद्र के औसत स्तर पर अपतटीय ट्रफ बनी हुई है। एक चक्रवाती परिसंचरण ओडिशा के तटीय क्षेत्रों और आसपास के इलाकों में समुद्र तल से 3.1 और 5.8 किमी के बीच ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका हुआ है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पूर्वी राजस्थान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों और उत्तरी केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली और दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान और कच्छ को छोड़कर देश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

30 जून और 01 जुलाई को झारखंड में भारी वर्षा की संभावना; 30 जून-02 जुलाई के दौरान बिहार; 30 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल और अगले 5 दिनों के दौरान ओडिशा के ऊपर। 04 जुलाई, 2022 को ओडिशा में भी भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। 30 जून को विदर्भ में भारी बारिश की संभावना; 30 जून-02 जुलाई के दौरान मध्य प्रदेश और अगले 5 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ में। 30 जून और 01 जुलाई को पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली 30 जून-02 जुलाई के दौरान; 30 जून-03 जुलाई के दौरान पूर्वी राजस्थान और अगले 5 दिनों के दौरान उत्तराखंड में। 30 जून को हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना; 30 जून और 01 जुलाई को उत्तराखंड और राजस्थान। अगले 5 दिनों के दौरान जम्मू और कश्मीर और पश्चिमी राजस्थान में अलग-थलग/बिखरी हुई गिरावट की गतिविधि। 30 जून को जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की संभावना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।