लाइव टीवी

Weather Today, Jan 13: कहीं शीत लहर, कहीं कोहरा तो कहीं होगी बारिश, आज ऐसा रहेगा मौसम

Updated Jan 13, 2022 | 06:00 IST

Weather Forecast Today, 13 January 2022 (आज का मौसम): आज हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में घना या बहुत घना कोहरा पड़ने की संभावना है। पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा और चंडीगढ़ में शीत लहर की संभावना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Weather Today: 13 जनवरी को ऐसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today, 13 January 2022: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा था कि इस सप्ताह के अंत में उत्तर-पश्चिम के मैदानी इलाकों और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति लौटने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में गुरुवार तक ठंड का प्रकोप रहेगा। उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आएगी। 12 से 15 जनवरी के बीच पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि गुरुवार को ओडिशा और तेलंगाना में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि अगले कुछ दिनों तक पंजाब और राजस्थान सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में शीत लहर चलने की संभावना है। इस बीच, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में, देश के कुछ क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों में भारी वर्षा होने की संभावना है। 

IMD ने बताया कि अगले दो दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में रात या सुबह के दौरान अलग-अलग इलाकों में घना या बहुत घना कोहरा पड़ने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र हरियाणा और इससे सटे दिल्ली के हिस्सों पर भी बना हुआ है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।