लाइव टीवी

Weather Today, 24 February: कई जगह बदल रहा मौसम, आज बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा मौसम

Updated Feb 24, 2022 | 06:21 IST

Weather Forecast Today, 24 February 2022 (आज का मौसम): मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत में और पूर्वी-पूर्वोत्तर भारत में बारिश की भविष्यवाणी की है।

Loading ...
कश्मीर में हुई बर्फबारी

Weather Forecast Today, 24 February 2022: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को बताया कि अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत में और 24-26 फरवरी के दौरान पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में बारिश होगी। एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के आसपास के हिस्सों पर बना हुआ है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 25 फरवरी को पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचेगा।

'स्काईमेट वेदर' के अनुसार, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और अलग-अलग स्थानों पर हिमपात होने की संभावना है। आज बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की छिटपुट वर्षा संभव है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और टिहरी के कुछ स्थानों में बरसात के साथ ही ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। इसके अलावा राज्य के शेष जनपदों में भी कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में तीव्र बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां कुछ दिन पहले ही राज्य में मौसम साफ था तो वहीं अचानक ही मौसम ने करवट ली है और आसमान में बादल छा गए हैं और तेज हवाएं भी चल रही हैं। 

उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होगी। बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट/मध्यम बारिश हो सकती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।