लाइव टीवी

Weather Today, 26 June: देश के कई हिस्सों में आज होगी बारिश तो कई जगह करना होगा इंतजार, ऐसा रहेगा मौसम

Updated Jun 26, 2022 | 05:30 IST

Weather Forecast Today, 26 June 2022 (आज का मौसम): दक्षिण गुजरात, महाराष्ट्र तट, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, असम, अरुणाचल प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ में आज बारिश की संभावना है।

Loading ...
26 जून का मौसम का अपडेट

Weather Forecast Today, 26 June 2022: राजस्थान में मानसून पूर्व बारिश का दौर फिलहाल थम गया है, हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अगले हफ्ते उदयपुर और कोटा संभाग में एक बार फिर बादल बरस सकते हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां अगले सप्ताह फिर शुरू हो सकती हैं। 27, 28 और 29 जून को सिरोही, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ व राजसमंद जिलों में बादल गरजने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से के तीन जिलों के निचले इलाके पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जलमग्न हो गए हैं। प्रभावित जिलों में जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार शामिल है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलीपुरद्वार और कूचबिहार में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश का अनुमान जताया है, जबकि अन्य जिलों में अगले दो दिनों में गरज के साथ छीटें पड़ने तथा भारी बारिश की संभावना जताई है।

'स्काईमेटवेदर' के अनुसार, आज दक्षिण गुजरात, महाराष्ट्र तट, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में एक या दो स्थानों पर असम, अरुणाचल प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम भारत में सोमवार से और बारिश होने की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है और 29 जून तक छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है; 26-29 जून के दौरान विदर्भ और 27-29 जून के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना है। लक्षद्वीप, केरल, गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी छत्तीसगढ़ और पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।