लाइव टीवी

Weather Forecast Today, 5 february 2022 (आज का मौसम): पहाड़ी इलाकों में हिमपात और मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना

Updated Feb 05, 2022 | 05:30 IST

Weather Forecast Today, 5 february 2022 (आज का मौसम):  हिमाचल और उत्तराखंड में हल्की से लेकर मध्यम बारिश के साथ हिमपात की संभावना है। इसके साथ ही पूर्वी यूपी, बिहार के पश्चिमी इलाकों के साथ साथ झारखंड में भी बारिश हो सकती है।

Loading ...
जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

Weather Forecast Today, 5 February 2022:  अगले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और अलग-अलग स्थानों पर भारी हिमपात हो सकता है। जम्मू कश्मीर और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की संभावना है।पंजाब, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उत्तरी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

पूर्वी यूपी, पश्चिम बिहार और झारखंड में बारिश की संभावना
पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड के कुछ हिस्सों, ओडिशा और बिहार के पश्चिमी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।पूर्वी बिहार, पूर्वी झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने के साथ मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में भी छिटपुट बारिश हो सकती है।

मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में गिरावट !
उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना है।देश के पूर्वी भागों और पूर्वोत्तर भाग में अधिकतम तापमान में उल्लेखनीय गिरावट हो सकती है।पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर और उससे सटे इलाके पर बना हुआ है।प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम और इससे सटे उत्तर प्रदेश के मध्य भागों पर बना हुआ है।एक ट्रफ रेखा प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण से पूरे बिहार में पश्चिम बंगाल तक फैली हुई है।असम के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 6 फरवरी तक पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने की उम्मीद है, लेकिन यह पश्चिमी विक्षोभ तुलनात्मक रूप से कमजोर होगा।

पिछले 24 घंटों कुछ ऐसा था मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ भारी बारिश के साथ हिमपात हुआ है।पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश हुई।पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां भी देखी गईं।छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई।उत्तर राजस्थान और दिल्ली एनसीआर में पूर्वोत्तर भारत के साथ हल्की छिटपुट बारिश हुई।उत्तर-पश्चिम भारत में दिन के तापमान में काफी गिरावट आई और पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ठंड का असर देखा गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।