लाइव टीवी

Weather Today, 6 July: महाराष्ट्र के इन हिस्सों में आज हो सकती है खूब बारिश, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Updated Jul 06, 2022 | 05:55 IST

Weather Forecast Today, 6 July 2022 (आज का मौसम): महाराष्ट्र, कर्नाटक और पहाड़ी राज्यो में आज कई जगहों पर जबरदस्त बारिश हो सकती है। वहीं उत्तर भारत में आज मौसम शुष्क रह सकता है।

Loading ...
मौसम पूर्वानुमान: 6 जुलाई को ऐसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today, 6 July 2022: मानसून आगमन के साथ ही देश के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों बारिश हो रही है। बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से लोगों को राहत तो मिली है लेकिन उमस की वजह से दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, हालांकि मौसम विभाग ने बुधवार को सामान्य तौर पर बादल छाए रहने के साथ मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। 

पहाड़ी राज्यों में होगी बारिश

 भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में जहां हल्के बादलों के साथ बारिश होने की संभावना है वहीं उत्तराखंड तथा हिमाचल प्रदेश में तेज गरज के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर के राज्य असम, मेघालय  तथा अरुणाचल प्रदेश में बिजली कड़कने और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। सबसे ज्यादा बारिश का खतरा महाराष्ट्र, गोवा और मध्य कोंकण के लिए है जहां रेड अलर्ट जारी है।  दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश से इस क्षेत्र में कई स्थानों पर भूस्खलन और बाढ़ आ गई।

यहां भी हो सकती है तेज बारिश

महाराष्ट्र और मध्य कोंकण में भारी बारिश हो सकती है। वहीं गोवा में इसी तरह की बारिश होने की संभावना है। गुजरात, तेलांगना के अलावा कर्नाटक के समुद्र तटीय इलाकों में भी तेज बारिश होने का अनुमान है।  भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अगले तीन दिन के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी किये जाने के बाद महाराष्ट्र के कोंकण में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की दो टीमों को तैनात किया गया है। विभाग ने मुंबई और ठाणे जिलों के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश से हाल बेहाल, 'सड़कें डूबी, घरों में घुसा पानी-VIDEO

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।