लाइव टीवी

Weather Today, 11 July 2022: दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Updated Jul 11, 2022 | 06:07 IST

Weather Forecast Today, 11 July 2022 (आज का मौसम) : मॉनसून ने 30 जून को ही दिल्ली में दस्तक दे दी थी, लेकिन तब से हर रोज दिल्ली के लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावना। (File Photo)

Weather Forecast Today, 11 July 2022: मौसम विभाग ने सोमवार को राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी के मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और सोमवार को बहुत ही हल्की बारिश होने की संभावना है। इसी प्रकार अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 डिग्री और 27 डिग्री के बीच रहने का पूर्वानुमान है। इससे पहले रविवार सुबह दिल्ली में मौसम सुहावना रहा और न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस ऋतु के औसत तापमान से एक डिग्री कम है।

दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावना

Weather Today, 08 July 2022: दिल्ली-NCR के लोगों शनिवार तक उमस से मिल सकती है राहत, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

मॉनसून ने 30 जून को ही दिल्ली में दे दी थी दस्तक

मॉनसून ने 30 जून को ही दिल्ली में दस्तक दे दी थी, लेकिन तब से हर रोज दिल्ली के लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने पिछले 10 दिनों में सिर्फ 2.6 मिमी बारिश दर्ज की है। एक जून से मॉनसून शुरू होने के बाद से 126.7 मिमी के सामान्य के मुकाबले 144.3 मिमी बारिश हुई है। इसमें से 117.2 मिमी बारिश महज 24 घंटे में एक जुलाई को सुबह साढ़े आठ बजे तक हुई।

Weather Today, 7 July 2022: महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

तीस जून-एक जुलाई को मौसम की पहली भारी बारिश के बाद, आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया और शहर में मध्यम बारिश की चेतावनी दी। अगले छह दिनों में हल्की बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था। हालांकि अगले तीन दिनों (एक से तीन जुलाई) में सिर्फ दो मिमी बारिश हुई, वहीं मौसम कार्यालय ने चार जुलाई को पांच जुलाई के लिए येलो अलर्ट और छह जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसे बाद में सात जुलाई के लिए कर दिया गया। वहीं आईएमडी ने केरल में अगले पांच दिनों में व्यापक बारिश की संभावना जताई है। 10, 13 और 14 जुलाई को अत्यंत भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।