लाइव टीवी

Weather Today, 18 July 2022: मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक उत्तर भारत में की बारिश की भविष्यवाणी, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Updated Jul 18, 2022 | 05:30 IST

Weather Forecast Today, 18 July 2022 (आज का मौसम): मौसम विभाग ने अपने लेटेस्ट बुलेटिन में कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में सोमवार से गुरुवार तक भारी बारिश होने की संभावना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अगले 3 दिनों तक उत्तर भारत में होगी बारिश! (File Photo)

Weather Forecast Today, 18 July 2022: मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में बुधवार तक भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अपने लेटेस्ट बुलेटिन में कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में सोमवार से गुरुवार तक भारी बारिश होने की संभावना है। कर्नाटक, गोवा और केरल के क्षेत्रों में भी अगले कुछ दिनों में बारिश होगी।

मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक उत्तर भारत में की बारिश की भविष्यवाणी

Weather Today, 17 July 2022: छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में आज बहुत भारी बारिश की संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

पूर्वोत्तर राज्यों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में 18 जुलाई से और उत्तर पश्चिम भारत में 19 जुलाई से तीन-चार दिनों तक बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है। 20 जुलाई को हिमाचल प्रदेश में और 19-21 जुलाई के दौरान उत्तराखंड में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली और उत्तर प्रदेश में गरज के साथ छींटे और बिजली गिरने की संभावना है। 17 जुलाई को पश्चिमी राजस्थान में और 17-20 जुलाई के दौरान पूर्वी राजस्थान में छिटपुट भारी बारिश के साथ व्यापक रूप से हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में बारिशः गर्मी-उमस से मिली राहत; जानें- 21 जुलाई तक कहां कैसे मौसम लेगा करवट?

अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 18-21 जुलाई के दौरान बहुत भारी बारिश की संभावना

18-21 जुलाई के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में बहुत भारी बारिश की संभावना है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 17-21 जुलाई, तटीय कर्नाटक में 18-19 जुलाई, कोंकण क्षेत्र और गोवा में 17 और 18 जुलाई और केरल और माहे में 17-20 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है। पश्चिमी मध्य प्रदेश में 19 जुलाई को, तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में 17 जुलाई को और विदर्भ में 17-18 जुलाई को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में 17 जुलाई, गुजरात क्षेत्र, मराठवाड़ा और तेलंगाना में 18 जुलाई, तमिलनाडु में 17-19 जुलाई और मध्य महाराष्ट्र में 17-18 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।