लाइव टीवी

Weather Today, 21 August 2022: मौसम विभाग ने आज दिल्ली में बारिश होने की जताई संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Updated Aug 21, 2022 | 05:30 IST

Weather Forecast Today, 21 August 2022 (आज का मौसम): मौसम विभाग ने आज जयपुर समेत राजस्थान के अनेक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा राज्‍य के कम से कम 19 जिलों में अगले दो दिनों में अति भारी बारिश के अनुमान के साथ ही ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मौसम विभाग ने आज दिल्ली में बारिश होने की जताई संभावना। (File Photo)

Weather Forecast Today, 21 August 2022: मौसम विभाग ने आज राजधानी दिल्ली में आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने के साथ मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई है। राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार को बारिश होने से अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे चला गया। 

मध्य प्रदेश के चार जिलों में मूसलाधार बारिश का जारी हुआ ‘रेड अलर्ट’

वहीं मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के चार जिलों में मूसलाधार बारिश का अनुमान जताते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। मौसम विभाग ने नरसिंहपुर, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों के लिए 115.6 मिमी या उससे अधिक बारिश की चेतावनी जारी की है और प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और बिजली गिरने का अनुमान लगाते हुए ‘ऑरेंज और येलो अलर्ट’ जारी किया है।

Weather Today, 20 August 2022: ओडिशा में आज भारी बारिश की संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

‘ऑरेंज अलर्ट’ में भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा और ग्वालियर और चंबल और जबलपुर संभाग के 18 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 64.4 मिमी और 204.4 मिमी के बीच भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। ‘येलो अलर्ट’ के तहत भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, शहडोल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की चेतावनी दी गई है। सभी अलर्ट रविवार सुबह तक के लिए हैं।

Weather Today, 12 August 2022: राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

जयपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने आज जयपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा राज्‍य के कम से कम 19 जिलों में अगले दो दिनों में अति भारी बारिश के अनुमान के साथ ही ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। आज राज्‍य के करौली, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड़, कोटा व बूंदी में अति भारी (115 से 205 मिलीमीटर) बारिश होने का 'ऑरेंज अलर्ट' है। इस दौरान जयपुर के साथ अलवर, भरतपुर, अजमेर, सीकर, धौलपुर, चित्तौड़गढ़ आदि जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (येलो अलर्ट) है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।