लाइव टीवी

Weather Today, 9 August 2022: विदर्भ के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Updated Aug 09, 2022 | 05:30 IST

Weather Forecast Today, 9 August 2022 (आज का मौसम): मौसम विभाग ने आज अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पश्चिमी राजस्थान और रायलसीमा में गरज के साथ छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
विदर्भ के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी। (File Photo)

Weather Forecast Today, 9 August 2022: मौसम विभाग ने आज ओडिशा, गुजरात, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा सौराष्ट्र, कच्छ, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में आज बहुत भारी बारिश की संभावना है।

ओडिशा, गुजरात समेत कई राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना

वहीं मौसम विभाग ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे में गरज के साथ व्यापक बारिश का अनुमान जताया है। इसी के साथ नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, पूर्वी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में गरज के साथ व्यापक बारिश होने की संभावना है।

Weather Today, 8 August 2022: राजस्थान के कई जिलों में आज भारी बारिश का यलो अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

मौसम विभाग ने आज अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पश्चिमी राजस्थान और रायलसीमा में गरज के साथ छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है। वहीं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बिजली गिरने की संभावना है।

Weather Today, 7 August 2022: तेलंगाना के 19 जिलों के लिए आज ऑरेंज अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

विदर्भ के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

इसी के साथ मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के कई हिस्सों के लिए अगले चार दिन तक भारी से अत्यंत भारी बारिश होने की चेतावनी देते हुए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गढ़चिरौली, चंद्रपुर और गोंडिया के विभिन्न हिस्सों में आज मूसलाधार बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। अगले चार दिनों तक नागपुर, भंडारा, अकोला, बुल्ढाणा, वाशिम, अमरावती, यवतमाल, वर्धा जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।