लाइव टीवी

West Bengal polls 2021: 'जारी रखेंगे लड़ाई', कोलकाता में बोलीं 'दीदी', व्‍हीलचेयर पर निकाली पदयात्रा

Updated Mar 14, 2021 | 14:37 IST

नंदीग्राम में घायल होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने व्‍हीलचेयर पर कोलकाता में पदयात्रा निकाली। उनके साथ टीएमसी नेता व कार्यकर्ताओं का हुजूम चल रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
'जारी रखेंगे लड़ाई', कोलकाता में बोलीं 'दीदी', व्‍हीलचेयर पर निकाली पदयात्रा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा उफान पर है। चुनावी सरगर्मियों के बीच राज्‍य की मुख्‍यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने रविवार को कोलकाता में गांधी मूर्ति से लेकर हाजरा तक पदयात्रा निकाली। खास बात यह रही कि यह पदयात्रा उन्‍होंने व्‍हीलचेयर पर बैठकर की, जबकि उनके साथ-साथ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का हुजूम चल रहा था।

ममता बनर्जी ने कहा कि वह अब भी तकलीफ में हैं, लेकिन उन्‍हें लोगों का दर्द अपने दर्द से कहीं अधिक लगता है और भूमि की रक्षा से वह कभी पीछे नहीं हटेंगी। टीएमसी नेता ने कहा, 'हम साहस के साथ लड़ना जारी रखेंगे। मुझे अब भी बहुत दर्द है, लेकिन मुझे लगता है कि लोगों का दर्द मुझे भी बड़ा है। हमारी पूजनीय भूमि की रक्षा की लड़ाई में हमने काफी कुछ सहा है और हम आगे भी सहेंगे, लेकिन हम कायरता के आगे कभी सिर नहीं झुकाएंगे।'

नंदीग्राम में हुई थीं घायल

नंदीग्राम में बुधवार को घायल होने के बाद यह पहली बार है जब वह सार्वजनिक तौर पर इस तरह से नजर आई हैं। टीएमसी नेताओं ने ममता बनर्जी पर हमले का आरोप लगाया है और इसे लेकर चुनाव आयोग से भी मिले थे। हालांकि चुनाव पर्यवेक्षकों ने जो रिपोर्ट सौंपी है, उसमें हमले का जिक्र नहीं है। ममता बनर्जी को शुक्रवार को अस्‍पताल से छुट्टी दी गई थी।

चुनाव पर्यवेक्षकों, राज्य सरकार की रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग के सूत्रों का कहना है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जो चोटें आईं हैं वह हमले के कारण नहीं हैं। ईसी सूत्रों के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जो चोटें आईं हैं वह उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे सुरक्षा कर्मियों की चूक का परिणाम है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।