लाइव टीवी

West Bengal: लॉकडाउन को धता बताते हुए बाजार में उमड़ी भीड़, पुलिस ने रोका तो कर दिया पथराव, Video

Updated Apr 28, 2020 | 20:37 IST

Stones pelting at Police personnel: पश्चिम बंगाल में एक 'रेड जोन' घोषित इलाके में लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई और जब पुलिस ने उन्‍हें रोका तो उन्‍होंने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
West Bengal: लॉकडाउन को धता बताते हुए बाजार में उमड़ी भीड़, पुलिस ने रोका तो कर दिया पथराव, Video

कोलकाता : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों और सोशल डिस्‍टेंसिंग को बरकरार रखने के लिए देशव्‍यापी लॉकडाउन की भी घोषणा की गई है। इस बीच देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से पुलिस और स्वास्‍थ्‍यकर्मियों पर हमले की रिपोर्ट्स भी सामने आ रही हैं, जो दिन-रात अपनी ड्यूटी में लगे हैं। अब पश्चिम बंगाल से भी ऐसा ही वाकया सामने आया है, जहां लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों से जब पुलिसर्मियों ने सवाल किए तो उन्‍होंने पुलिस पर हमला कर दिया।

भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव
यह वाकया पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले का है, जहां तिकियापाड़ा के बाजार इलाके में मंगलवार को लोगों की भारी भीड़ उमड़ गई। पुलिसकर्मियों ने जब उनसे अपने घरों को लौट जाने को कहा तो उन्‍होंने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें घटनास्‍थल पर पहले तो अफरा-तफरी की स्थिति नजर आती है और फिर लोगों और सुरक्षा बलों के बीच धक्‍कामुक्‍की नजर आती है।

भारी पुलिस बलों की तैनाती
कुछ ही देर में सुरक्षाकर्मी भागते नजर आ रहे हैं, जबकि उनके पीछे लोग पत्‍थर बरसाते नजर आ रहे हैं। इस घटना में 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी संख्‍या में पुलिकर्मियों और रैपिड एक्‍शन फोर्स (RAF) की तैनाती की गई है। यह घटना मंगलवार शाम की है, जब पुलिस इसकी सूचना मिलने पर बाजार इलाके में पहुंची कि वहां बड़ी संख्‍या में लोग एकत्र हो रहे हैं।

रेड जोन में आता है इलाका
हावड़ा जिले के जिस इलाके में पुलिस पर हमला हुआ है, वह रेड जोन में आता है और वहां बड़ी संख्‍या में लोगों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद जब पुलिसकर्मी इलाके में लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश कर रहे थे, लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। पश्चिम बंगाल सरकार में हावड़ा के अलावे तीन अन्‍य जिलों को रेड जोन घोषित किया गया है, जिनमें राजधानी कोलकाता, उत्तर 24 परगना और पूर्ब मेदिनिपुर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।