लाइव टीवी

Boat Tragedy: मालदा में बड़ा हादसा, एक नाव महानंदा नदी में पलटी, तीन की मौत 20 लापता

Updated Oct 04, 2019 | 18:50 IST

Malda Boat Overturned: पश्चिम बंगाल के मालदा में महानंदा नदी में एक बड़ा नाव हादसा सामने आया है, 50 लोगों से भरी एक नाव नदी में पलट गई जिसमें 3 की मौत की खबर है।

Loading ...
मालदा में सामने आया बड़ा नाव हादसा
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल स्थित मालदा की महानंदा नदी में 50 लोगों से भरी एक नाव पलट गई
  • इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक लोग लापता हैं
  • नाव पश्चिम बंगाल के मालदा से बिहार के कटिहार लोगों को ले जा रही थी तभी ये हादसा हुआ

नई दिल्ली: एक बड़े नाव हादसे की खबर सामने आई है ये हादसा पश्चिम बंगाल के मालदा में हुआ है। गुरुवार शाम मालदा की महानंदा नदी में 50 लोगों से भरी एक नाव पलट गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक लोग लापता हैं। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इस नाव में करीब 80 लोग सवार थे।

बरसोई के पुलिस उपाधीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि यह घटना जगन्नाथपुर घाट के पास बिहार-बंगाल की सीमा पर बृहस्पतिवार रात करीब सवा आठ बजे हुई थी। उन्होंने बताया कि यहां वजीदपुर गांव के निवासी नदी के ठीक बगल में स्थित पश्चिम बंगाल के रामपुर हाट बाजार से खरीदारी कर लौट रहे थे।

नाव पश्चिम बंगाल के मालदा से बिहार के कटिहार लोगों को  ले जा रही थी तभी महानंदा नहदी में ये नाव पटल गई। 

नाव पर सवार यात्री उत्तरी दिनाजपुर में बैच उत्सव देखने जा रहे थे, बताते हैं कि नाव पर यात्रियों के अलावा साइकिल और मोटरसाइकिल भी रखे गए थे।

एनडीआरएफ की टीम राहत कार्य में  लगी रही है,हादसे में घायल लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर बचाव कार्य के लिए राहत टीमें लगी रहीं। मौके पर स्थानीय गोताखोरों और पुलिस लोगों की तलाश के लिए बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया।

डीएसपी ने कहा, 'पहली नजर में, यह नाव में क्षमता से ज्यादा लोगों के सवार होने का मामला लगता है। नाव में 40 यात्रियों की जगह थी लेकिन उसमें लगभग दोगुने लोग सवार थे। अब तक तीन शव बरामद हुए हैं जिनमें एक बुजुर्ग व्यक्ति, एक महिला और एक बच्चे का शव है।'

उन्होंने कहा, 'नाव में सवार अधिकतर लोग या तो तैर कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचे या प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें बचाया। करीब दो दर्जन लोगों का पता लगाना अब भी बाकी है...इस काम के लिए पेशेवर तैराकों को लगाया गया है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।