लाइव टीवी

अर्पिता मुखर्जी के एक और घर पर ED के छापे, वहां भी मिले बड़ी मात्रा में कैश, तीन किलो सोना, फ्लैट सील

Updated Jul 27, 2022 | 22:23 IST

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की आरोपी अर्पिता मुखर्जी के एक और घर पर ईडी ने छापे मारे। इस घर से भी बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुए हैं। तीन किलो सोना मिले।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से भी मिले बड़ी मात्रा में कैश

कोलकाता: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की आरोपी अर्पिता मुखर्जी के एक और घर से कैश मिला। बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुए हैं। ये कैश ईडी के छापे में मिले हैं। पहले घर 21 करोड़ के कैश मिले थे। अर्पिता मुखर्जी ममता बनर्जी के मंत्री4 पार्थ चटर्जी की करीबी हैं। ब्लगेरिया के फ्लैट से कैश बरामद हुए हैं। अर्पित मुखर्जी की एक और संपत्ति जब्त कर ली गई है। उसके दूसरे फ्लैट से अब तक 20 करोड़ कैश मिलने की खबर है, यह आंकड़ा और बढ़ेगा। तीन किलो सोना मिले। अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से जब्त किए गए सोने की छड़ें और सोने के आभूषण अब तक 2 करोड़ रुपये मूल्य के हैं। सोने के गहनों का मूल्यांकन अभी जारी है। फ्लैट को सील कर दिया गया है। कैश की गिनती जारी है।

21.9 (पिछला) करोड़ + 20 करोड़ +56 लाख रुपए विदेशी मुद्रा = अब तक 42.46 करोड़ रुपए बरामद।

76 लाख रुपए के सोने के गहने जब्त किए गए+सोने के बार और नवीनतम आभूषण 2 करोड़ रुपए = 2.76 करोड़ रुपए बरामद हुए।

नकद और सोने के गहने और आभूषण सहित कुल मूल्य 45.22 करोड़ रुपए।

इस मामले में लगातार परत दर परत नए खुलासे हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के आवास से बरामद एक ब्लैक एग्जीक्यूटिव डायरी और एक पॉकेट डायरी में कोडेड इंट्री मिली है। WBSSC घोटाले में धन के निशान के लिए महत्वपूर्ण सुराग दे सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने कहा कि इन दोनों डायरियों में कई कोडित प्रविष्टियां हैं, जो उनका मानना ​​है कि बहु-करोड़ पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) भर्ती अनियमितता घोटाले से प्राप्त आय के स्रोतों से संबंधित हैं। मोटी रकम के भुगतान के खिलाफ शिक्षकों की भर्ती की गई थी। कुछ इंट्री, जैसा कि ईडी के अधिकारियों द्वारा संदेह किया गया था, घोटाले की प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने के लिए कुछ व्यक्तियों को भुगतान करने से संबंधित हो सकती हैं।

जानिए कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, जिनके घर पर मिला नोटों का पहाड़ और मशीनों से हो रही है गिनती

सूत्रों ने आगे कहा कि वे इन इंट्री को समझने के लिए डिकोडिंग विशेषज्ञों की मदद ले रहे हैं। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि हमारा लक्ष्य 3 अगस्त से पहले इन प्रविष्टियों को डिकोड करना है, जब तक कि पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी मौजूदा चरण में हमारी हिरासत में रहेंगे, ताकि हम उनसे और विशिष्ट प्रश्नों के साथ पूछताछ कर सकें। हालांकि, ईडी के सूत्रों ने कहा कि कुछ कोडेड इंट्री की लिखावट पार्थ चटर्जी या अर्पिता मुखर्जी से मेल नहीं खाती है, जिससे इस खेल में किसी तीसरे व्यक्ति के शामिल होने का संदेह गहरा जाता है।

पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के मोबाइल फोन से ईडी के अधिकारियों ने देखा है कि एक विशेष नंबर से नियमित कॉल किए जाते थे। ईडी अधिकारी ने कहा कि जांच के लिए हम अभी संख्या के डिटेल का खुलासा करने में सक्षम नहीं हैं। लेकिन इस नंबर के साथ बातचीत से हमें कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं। इस बीच, समय-समय पर पूछताछ के बावजूद, ईडी के अधिकारी हाई ब्लड प्रेशर और हाई ब्लड प्रेशर जैसी पुरानी बीमारियों के मद्देनजर वर्तमान में राज्य के वाणिज्य उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के लिए एक सख्त आहार कार्यक्रम बनाए हुए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।