लाइव टीवी

VIDEO: जब विदेशी रेस्त्रां के गेट पर बेटे संग रोक दिए गए थे एस जयशंकर! जानें- फिर क्या हुआ?

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 17, 2022 | 09:51 IST

विदेश मंत्री का बेटा अमेरिका में रहता है। वह जब साल 2021 में वहां गए थे तो दोनों की मुलाकात हुई थी। पुत्र तब उन्हें रेस्त्रां लेकर गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
विदेश मंत्री डॉ.एस.जयशंकर।

भारत के विदेश मंत्री डॉ.एस.जयशंकर को कभी विदेश के एक रेस्त्रां में एंट्री करते वक्त रोका गया था। वह बेटे के साथ वहां पहुंचे थे तो गेट पर ही दोनों को टोका गया था। दोनों को एक पल के वहां एक दस्तावेज के लिए रुकना पड़ा था। हाल ही में जयशंकर ने इस पूरी घटना का ब्यौरा खुद एक कार्यक्रम के दौरान दिया था, जिसकी क्लिप मंगलवार (16 अगस्त, 2022) को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। वीडियो में वह बताते दिखे कि कैसे साल 2021 में अमेरिका में बेटे के साथ वह एक रेस्त्रां में गए थे, जहां यह वाकया हुआ था। 

वीडियो को भारत के उद्यमी अरुण पुदुर समेत कई लोगों ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर पर शेयर किया। उन्होंने इस क्लिप के साथ कैप्शन में लिखा है, "भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर अपने बेटे के साथ अमेरिका में एक रेस्त्रां में गए और आगे जो हुआ वह वाकई में प्रफुल्लित करने वाला है।"

बाद में इसे नॉर्वे के राजनयिक एरिक सोलहेम ने भी शेयर किया। उन्होंने लिखा, "यह बेहद मजेदार है और नई दुनिया का उदाहरण है! भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर अपने बेटे के साथ अमेरिका में एक रेस्तरां में गए और आगे जो हुआ वह प्रफुल्लित करने वाला है।"

57 सेकंड की वीडियो क्लिप में जयशंकर को कोविड -19 यात्रा प्रतिबंध हटाने के बाद यूएस यात्रा के बारे में बात करते देखा गया। जयशंकर कहते दिखे, "जब 2021 में देश को यात्रा के लिए खोला था, तब मैं अमेरिका गया था। वहां रहने वाले मेरे बेटे ने मुझे बताया कि हम एक रेस्त्रां जा रहे हैं।"

रेस्त्रां के एंट्री गेट पर पिता और बेटे दोनों को अपने कोरोना वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट दिखाने के लिए कहा गया था। विदेश मंत्री ने फट से अपने फोन खोला और उस पर प्रमाण पत्र दिखा दिया, जबकि उनके बेटे ने अपने बटुए से टीका प्रमाण पत्र निकाला और कर्मचारियों के सामने पेश किया। मंत्री ने वीडियो में कहा, "मैंने उनके दस्तावेज को देखा और खुद से कहा, 'ठीक है, वे यहीं हैं।" 

जयशंकर के वीडियो ने को-विन पोर्टल (Cowin Portal) होने के फायदों को दिखाया है, जिसने लोगों के लिए चीजों को आसान बना दिया है क्योंकि यह हर किसी के पास अपने फोन पर होता है और दस्तावेज को कभी भी, कहीं भी दिखा सकता है। विदेश मंत्री के मुताबिक, "आपको समझना चाहिए कि दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में ऐसा नहीं है।" (आईएएनएस इनपुट्स के साथ) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।