लाइव टीवी

जब अखिलेश यादव मेट आजम खान- बोले- आप जल्द स्वस्थ होकर आएं

Updated Jun 01, 2022 | 16:22 IST

आजम खान का दर्द छलका तो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उनसे मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे। हालांकि आजम खान के परिवार की शिकायत थी कि पिछले 27 महीनों में वो एक दफा भी जेल नहीं गए।

Loading ...
दिल्ली के अस्पताल में आजम खान से मिले अखिलेश यादव
मुख्य बातें
  • दिल्ली के अस्पताल में आजम खान करा रहे हैं इलाज
  • सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मिली है जमानत
  • 80 से ज्यादा मुकदमों का सामना कर रहे हैं आजम खान

80 से ज्यादा मुकदमों का सामना कर रहे आजम खान इस समय जमानत पर जेल से बाहर हैं। दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। करीब 27 महीने तक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनसे सीतापुर जेल में मुलाकात तो नहीं की। लेकिन दिल्ली के अस्पताल में वो आजम खान से मिले और एक ट्वीट किया कि अच्छी सेहत के लिए दुआएं..आप जल्दे से अच्ठे होकर आएं। इस ट्वीट के पीछे आजम खान का दर्द भी झलका था।

अखिलेश यादव का खास ट्वीट
दरअसल मंगलवार को नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने भी आजम खान से मुलाकात की थी और उस दौरान आजम खान से जब पूछा गया कि क्या आपके रिश्ते अखिलेश यादव से तल्ख हैं तो उनका जवाब था कि मेरी हैसियत कहां की जो उनसे शिकवा करूं। दरअसल आजम खान जब सीतापुर जेल से रिहा हुए तो उनके स्वागत में अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव मौजूद थे। मीडिया की तरफ से कुछ सवाल किए गए थे तो उसका जवाब शिवपाल यादव ने दिया कि कुछ सवाल तो आपलोगों को अखिलेश यादव से पूछना चाहिए।

क्या कहते हैं जानकार
जानकारों का कहना है कि समाजवादी पार्टी के लिए आने वाला समय बहुत ही चुनौती भरा साबित हो सकता है जिसे अखिलेश यादव समझते हैं। जिस तरह से यूपी की सियासत में एआईएमआईएम और कांग्रेस की तरफ से राजनीति के संकेत मिल रहे हैं उससे साफ है कि अगर किसी दल को नुकसान होगा तो वो सपा ही है। सपा के आधार वोटबैंक मुस्लिम और यादव में से अगर मुस्लिम समाज ने अपने हाथ खींचे तो आगे की राह मुश्किल होगी। आजम खान के प्रकरण पर जिस तरह से अखिलेश यादव ने दूरी बनाई उससे संदेश अच्छा नहीं गया। ऐसी सूरत में अगर आजम खान कोई और रास्ता अख्तियार करते हैं तो उसका फायदा भले ही उन्हें ना मिले अखिलेश यादव को नुकसान जरूर होगा। लिहाजा समय और सियासत की मांग के हिसाब से अखिलेश यादव-आजम खान की मुलाकात को समझा जा सकता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।