लाइव टीवी

Cyrus Mistry: जिस मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर हुआ था साइरस मिस्त्री का एक्सीडेंट, वहां पिछले एक साल में हो चुकी है 263 दुर्घटनाएं; 62 मौत

Updated Sep 18, 2022 | 23:31 IST

Cyrus Mistry: मुंबई-अहमदाबाद हाईवे का एक हिस्सा इतना खतरनाक है कि वहां पर दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है। कई सौ दुर्घटनाएं इस सेक्शन पर हो चुकी है।

Loading ...
कार दुर्घटना में साइरस मिस्त्री की हो गई थी मौत
मुख्य बातें
  • कुछ दिनों पहले ही साइरस मिस्त्री का हुआ था एक्सीडेंट
  • इसी एक्सीडेंट में उन्होंने गंवा दी थी अपनी जान
  • अब आंकड़ों में सामने आया है इस हाइवे का सच

Cyrus Mistry: कुछ दिनों पहले ही देश के बड़े उद्योगपतियों में से एक साइरस मिस्त्री की मौत एक सड़क दुर्घटना में हो गई थी। उनकी मौत को लेकर कई दावे किए गए। सीट बेल्ट से लेकर ओवर स्पीड और गाड़ी तक को दोषी ठहराया गया। इन सब दावों से इतर अब एक ऐसा डाटा आया है, जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे।

दरअसल जिस जगह पर साइरस मिस्त्री का एक्सीडेंट हुआ है, वो जगह है ही इतनी खतरनाक कि कई लोगों की जान वहां जा चुकी है। दर्जनों एक्सीटडेंट कुछ किलोमीटर के अंदर ही हो चुके हैं।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि ठाणे के घोडबंदर और पालघर जिले के दपचारी के बीच मुंबई-अहमदाबाद हाईवे के सिर्फ 100 किलोमीटर के हिस्से में इस साल 262 दुर्घटनाएं हुई हैं। जिसमें कम से कम 62 लोगों की मौत हुई है और 192 लोग घायल हुए हैं।

इनमें से कई घटनाओं में तेज गति को जिम्मेदार ठहराया गया है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि सड़क का खराब रखरखाव, उचित संकेतों की कमी और गति पर अंकुश लगाने के उपायों की कमी भी दुर्घटनाओं की अधिक संख्या के लिए जिम्मेदार हैं। महाराष्ट्र राजमार्ग पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि चरोटी के पास, जहां साइरस मिस्त्री का एक्सीडेंट हुआ था, वहां इस साल की शुरुआत से अब तक 25 गंभीर दुर्घटनाओं में 26 लोगों की मौत हो चुकी है।

अधिकारी ने कहा कि इसी अवधि के दौरान चिंचोटी के पास 34 गंभीर दुर्घटनाओं में 25 लोगों की मौत हुई है, जबकि मनोर के पास 10 दुर्घटनाओं में 11 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा- "जब दुर्घटनाओं की बात आती है तो चरोटी एक ब्लैक स्पॉट है और इसी तरह मुंबई की ओर लगभग 500 मीटर की दूरी पर है।"

यह भी पढ़ें- साइरस मिस्त्री से लेकर राजेश पायलट तक...इन हस्तियों ने सड़क दुर्घटना में गंवाई जान, कोई थे एक्टर तो कोई थे नेता

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।