लाइव टीवी

व्‍हाइट हाउस ने पीएम मोदी को ट्विटर पर किया अनफॉलो, राहुल गांधी बोले- मैं निराश हूं

Updated Apr 29, 2020 | 21:37 IST

White House unfollows PM Modi: व्‍हाइट हाउस ने करीब 3 सप्‍ताह बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्‍ट्रपति सहित भारत के कुछ ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है, जिस पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
व्‍हाइट हाउस ने पीएम मोदी को ट्विटर पर किया अनफॉलो, राहुल गांधी बोले- मैं निराश हूं

वाशिंगटन/नई दिल्‍ली : अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय व्‍हाइट हाउस ने करीब 3 सप्‍ताह पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्‍ट्रपति को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू क‍िया था। हालांकि अब अचानक व्‍हाइट हाउस का रवैया बदल गया है और उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्‍ट्रपति के साथ-साथ भारत के कुछ ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। वाइट हाउस ने अचानक यह कदम क्‍यों उठाया, इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पर निराशा जताते हुए विदेश मंत्रालय से इस पर नोटिस लेने के लिए कहा है।

भारत ने पहुंचाई थी अमेरिका को मदद
व्‍हाइट हाउस ने ट्विटर पर पिछले दिनों पीएम मोदी को तब फॉलो करना शुरू किया था जब कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अमेरिका ने भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग की थी, जिस पर सरकार ने इसके निर्यात को मंजूरी दे दी थी। व्‍हाइट हाउस पीएम मोदी के साथ-साथ प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन के ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा था और अब इन सभी को अनफॉलो कर दिया गया है, जिसका कोई स्‍पष्‍ट कारण सामने नहीं आया है।

राहुल का रिएक्‍शन
इस बीच राहुल गांधी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि व्‍हाइट हाउस के इस कदम से उन्‍हें निराशा हुई है और विदेश मंत्रालय को इस पर नोटिस लेना चाहिए।

6 अकाउंट को किया अनफॉलो
व्‍हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फिलहाल 13 अकाउंट को फॉलो किया जा रहा है। इससे पहले जब व्‍हाइट हाउस ने पीएम मोदी को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू किया था तब कुल 19 ट्विटर अकाउंट को व्‍हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फॉलो किया जा रहा था, जिनमें 16 अमेरिका के और तीन भारत के थे। व्‍हाइट हाउस भारत के जिन तीन ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा था, उनमें पीएम मोदी के अलावा पीएमओ इंडिया और राष्‍ट्रपति का ट्विटर हैंडल भी शामिल था।

किसे फॉलो करता है व्‍हाइट हाउस?
यहां उल्‍लेखनीय है कि व्‍हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनिया के किसी नेता को फॉलो नहीं करता है, लेकिन पिछले दिनों पीएम मोदी दुनिया के एकमात्र नेता बने जिसे इसने फॉलो करना शुरू किया था। अब जब उसने अचानक पीएम मोदी सहित भारत के सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है तो इससे कई लोगों को हैरानी हुई है, वह भी तब जबकि भारत कोरोना से जंग में लगातार अमेरिका की मदद कर रहा है।

व्‍हाइट हाउस के इस कदम के बाद हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय ने अपवाद के तौर पर पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था और इसलिए अब उसने इसे अनफॉलो कर दिया है। इसमें अन्‍यथा लेने जैसा कुछ भी नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।