लाइव टीवी

भारत विरोधियों से ही राहुल गांधी का संपर्क क्यों, एक बार फिर बीजेपी ने साधा निशाना

Updated May 04, 2022 | 12:22 IST

राहुल गांधी बुधवार को नेपाल से देश लौटेंगे। वो एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने नेपाल गए थे। लेकिन उससे पहले बीजेपी ने एक बार फिर निशाना साधा है।

Loading ...
भारत विरोधियों से राहुल गांधी का संपर्क क्यों, एक बार फिर बीजेपी ने साधा निशाना
मुख्य बातें
  • नेपाल के नाइट क्लब में नजर आए थे राहुल गांधी
  • बीजेपी ने साधा था निशाना
  • कांग्रेस ने कहा था कि व्यक्तिगत कार्यक्रम में शामिल होना गुनाह नहीं

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की एक तस्वीर को बीजेपी ने मंगलवार को ट्वीट किया जिसके बाद सियासत गरमा गई। मामला कुछ यूं था बीजेपी आईटी सेल के इंचार्ज ने बताया यह तस्वीर नेपाक के नाइटक्लब का है। अब उस तस्वीर के संबंध में उन्होंने एक और ट्वीट किया और कहा कि ऐसा लगता है कि राहुल गांधी, नेपाली राजदूत की बेटी सुमनीमा उदास की शादी के हिस्सा थे। ये वो शख्स है कि जो उत्तराखंड के हिस्से पर नेपाल का दावा करते रहे हैं। सवाल यह है कि चीन से लेकर नेपाल तक राहुल गांधी का संपर्क उन्हीं लोगों के साथ क्यों होता है जो भारत की क्षेत्रीय अखंडता को चुनौती देने का काम करते हैं।

निजी कार्यक्रम में शामिल होने पर हंगामा क्यों
बता दें कि इस विषय पर कांग्रेस ने कहा कि अगर कोई निजी काम से या किसी निजी फंक्शन में शामिल होने के लिए जाता है तो इतनी हायतौब्बा मचाने की जरूरत नहीं है। बीजेपी के लोग इस समय महंगाई, पेट्रोल और डीजल की कीमतों से ध्यान भटकाने के लिए अनावश्यक मुद्दा बना रहे हैं। केंद्र की सरकार अब जबकि सभी मोर्चों पर नाकाम है तो इस तरह के विषयों के जरिए जनता के ध्यान को भटका रहे हैं। दरअसल यह पूरा विवाद उस समय शुरू हुआ था जब पीएम नरेंद्र मोदी यूरोप के तीन देशों के दौरे पर रवाना हुए थे।  

इस वजह से हंगामा
बीजेपी के कद्दावर नेताओं का कहना है कि किसी भी शख्स को किसी भी निजी कार्यक्रम में जाने का अधिकार है। लेकिन वो शख्स अगर ऐसे लोगों से मिले या उनके कार्यक्रम में प्राइवेड हैसियत से मिले तो सवाल उठता है। राहुल गांधी का चीन प्रेम जगजाहिर है। अब वो एक ऐसे शख्स की बेटी की शादी में शिरकत कर रहे थे जिसका इतिहास भारत विरोध का रहा है। उत्तराखंड के मुद्दे पर वो किस तरह से भारत की मुखालफत किया। ऐसे में सवाल तो बनता ही है कि राहुल गांधी वहां क्यों गए थे। यह सवाल किसी दल का नहीं है बल्कि देश की जनता इस सवाल का जवाब चाहती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।