लाइव टीवी

Covid Cases in India: कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में बढोतरी जारी, एक्टिव केस घटकर 7.15 लाख से नीचे

Updated Oct 22, 2020 | 09:52 IST

भारत ने लगातार तीसरे दिन भी सक्रिय मामलों की संख्या 7.5 लाख से नीचे रखने का अपना ट्रेंड बनाए रखा है। बीते चौबीस घंटे के दौरान 55 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
देश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी का सिलसिला जारी
मुख्य बातें
  • देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या में हो रही है कमी
  • बीते 21 अक्टूबर को देश में किए गए लगभग 10 लाख परीक्षण
  • ठीक होने वालों की संख्या में लगातार हो रहा है इजाफा

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों में पिछले कुछ दिनों से कमी आ रही है। वहीं टेस्टिंग की बात करें तो सरकार लगातार अधिक से अधिक टेस्ट कराने पर जोर दे रही है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोरोना सक्रमण के 55,838 नए मामले सामने आएं जबकि इसी अवधि के दौरान कुल 702 रोगियों की मौत हुई है। वहीं भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया कि कल(21 अक्टूबर) तक कोरोना वायरस के लिए कुल 9,86,70,363 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 14,69,984 सैंपल कल टेस्ट किए गए।

गिरावट का ट्रेंड जारी

हर दिन ठीक होने वाले कोविड रोगियों की अधिक संख्या के साथ ही भारत में रोजाना अधिक संख्या में लगातार रिकवरी का ट्रेंड भी जारी है। अभी तक कुल 1,16,616 रोगियों की मौत हो चुकी है जबकि बीते चौबीस घंटे के दौरान  79,415 रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। जबकि पुष्टि के केवल 55,838 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह से सक्रिय मामलों की संख्या घटकर  7,15,812 हो गई है।  यह तब है जब देश में पिछले 24 घंटों में 9,86,70,363 टेस्ट किए गए हैं। समय पर और उचित उपचार के साथ—साथ टेस्ट, ट्रेक और ट्रीट रणनीति के सफल कार्यान्वयन के कारण मृत्यु दर में लगातार गिरावट आई है। राष्ट्रीय मृत्यु दर मामला (सीएफआर) आज गिरकर 1.50 प्रतिशत तक आ गया है।

रिकवरी दर में सुधार

बीते एक सप्ताह के दौरान वैश्विक स्तर पर भी भारत में कोरोना के मामलों में कमी आई है। फ्रांस, ब्रिटेन, अमेरिका, स्पेन, रूस और ब्राजील जैसे देश इस अवधि के दौरान भारत से आगे रहे हैं। रिकवरी के नए मामलों में से लगभग 77 प्रतिशत मामले 10 राज्यों / केन्द्र शासित प्रदेशों से सामने आए हैं जिसमें कर्नाटक, महाराष्ट्र और केरल जैसे राज्य शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।