लाइव टीवी

दिल्ली: लॉकडाउन के बीच महिला ने पुलिस वैन में दिया बच्ची को जन्म

Updated Apr 09, 2020 | 08:23 IST

देश में जारी लॉकडाउन के बीच राजधानी दिल्ली में एक महिला को प्रसव पीड़ा उठी तो उसने पुलिस वैन से अस्पताल ले जाया जा रहा था, रास्ते में ही उसने पुलिस वैन में एक बच्ची को जन्म दिया है।

Loading ...
रास्ते में महिला ने वैन में ही बच्ची को जन्म दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नयी दिल्ली: दक्षिण दिल्ली के किदवई नगर में बुधवार को एक महिला ने पुलिस की एक वैन में एक बच्ची को जन्म दिया। महिला को वैन से अस्पताल ले जाया जा रहा था। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि पुलिस को महिला के परिवार से एक कॉल की गई थी जिसमें उन्होंने सूचित किया कि उन्हें महिला के लिए तत्काल एंबुलेंस की आवश्यकता है। महिला किदवई नगर में मजदूरों की बस्ती में रहती है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक महिला कान्स्टेबल सहित चार पुलिसकर्मी 28 वर्षीय गर्भवती महिला को ईआरवी (आपात प्रतिक्रिया वाहन) में लेकर सफदरजंग अस्पताल ले जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि रास्ते में महिला ने वैन में ही बच्ची को जन्म दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में महिला और नवजात बच्ची को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया।

देवरिया में नवजात बच्चे का नाम लॉकडाउन रखा गया
इससे पहले उत्तर प्रदेश के देवरिया से एक दिलचस्प खबर सामने आई थी। यहां एक नवजात बच्चे का नाम लॉकडाउन रखा गया है। बच्चे के माता-पिता का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का जो फैसला किया है, वह देश हित में है। इसीलिए उन्होंने अपने बच्चे का नाम लॉकडाउ रखा है।

देवरिया के खुखुंदू गांव निवासी पवन कुमार की पत्नी नीरजा गर्भवती थीं। 28 मार्च को गांव के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नीरजा ने बच्चे को जन्म दिया। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, नवजात की मां नीरजा ने बताया, 'पहले तो लोगों ने हमारे इस फैसले का मजाक उड़ाया लेकिन बाद में लोगों ने वाहवाही शुरू कर दी।'

नवजात के पिता पवन ने कहा कि पीएम मोदी ने इस महामारी से जंग मैं अपने को पूरी तरह समर्पित कर दिया है। ऐसे में यह हमारा बच्चा मोदी अभियान की सफलता का प्रतीक है। उनके अभियान को सफल बनाना हम सबका भी मकसद होना चाहिए।

बेटे का नाम रखा कोरोना कुमार
मालूम हो कि हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम जिले में लॉकडाउन के बाद जन्मे एक दंपति ने अपने बच्चे का नाम कोरोना कुमार रखा था। सोहना के रहने वाले इस दंपति का यह बच्चा सोशल मीडिया पर कई दिन तक चर्चा का विषय बना हुआ था। दंपति के इस फैसले से कई लोग हैरान थे।

 एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई लोगों का कहना था कि जिस बीमारी ने पूरी दुनिया को डरा रखा है, उसी पर कोई कैसे अपने बेटे का नाम रख सकता है। वहीं, बच्चे के पिता ने कहा था कि इस वक्त कोरोना पूरे दुनिया में चर्चितहै, इसीलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम कोरोना कुमार रखने का फैसला किया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।