लाइव टीवी

कांग्रेस नेता का दावा- कर्नाटक में सरकारी नौकरी पाने के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है 

Updated Aug 13, 2022 | 10:20 IST

कर्नाटक कांग्रेस के प्रवक्ता और विधायक प्रियांक खड़गे ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी नौकरियों के लिए जमकर घूसखोरी हो रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कांग्रेस विधायक बोले- राज्य में पुरुषों को सरकारी नौकरी के लिए देनी पड़ रही है रिश्वत
मुख्य बातें
  • कर्नाटक के कांग्रेस विधायक का सरकार पर सनसनीखेज आरोप
  • कांग्रेस विधायक बोले- राज्य में पुरुषों को सरकारी नौकरी के लिए देनी पड़ रही है रिश्वत
  • महिलाओं को सरकारी नौकरी पाने के लिए किसी और के साथ सोना पड़ता है- खड़गे

कलबुर्गी (कर्नाटक): कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और विधायक प्रियांक खड़गे ने शुक्रवार को भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला और सरकार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। खड़गे ने कहा कि राज्य में सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए पुरुषों को रिश्वत देनी पड़ती है जबकि युवा महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है। 

लगाए गंभीर आरोप

खड़गे ने भर्ती घोटालों की न्यायिक जांच या विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग की और सरकार से फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की मांग की। विभिन्न पदों पर भर्ती में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में भाजपा की कथित संलिप्तता बताते हुए हुए, खड़गे ने कहा, 'सरकार ने पदों को बेचने का फैसला किया है। अगर युवा महिलाएं सरकारी नौकरी चाहती हैं, तो उन्हें किसी के साथ सोना पड़ता है। पुरुषों को सरकारी नौकरियों के लिए रिश्वत देनी पड़ती है। एक मंत्री ने युवती को नौकरी के लिए अपने साथ सोने के लिए कहा था। घोटाला सामने आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया और यह मेरे शब्दों का प्रमाण है।'

जमकर हो रही है घुसखोरी

उन्होंने कहा कि कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (केपीटीसीएल) ने असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर और सिविल इंजीनियर सहित कुल 1,492 पदों पर भर्ती की है। मीडिया से बात करते हुए खड्गे ने कहा, "ब्लूटूथ का उपयोग कर परीक्षा लिखने वाले एक उम्मीदवार को गोकक में गिरफ्तार किया गया। मेरे पास जानकारी के अनुसार, यह संभव है कि कुल 600 पदों के लिए सौदा किया गया हो। ऐसा संदेह है कि  सहायक अभियंता के पद के लिए उन्होंने 50 लाख रुपये लिए हैं और कनिष्ठ अभियंता के पद के लिए 30 लाख रुपये। संभावना है कि अकेले इसमें 300 करोड़ रुपये का गबन हुआ है।'

राज्य सरकार से सवाल

 कांग्रेस विधायक ने कहा, 'हर भर्ती परीक्षा में अनियमितता होने पर गरीब और प्रतिभाशाली छात्र कहां जाएं? अपराधियों और बिचौलियों को पता है कि कोई घोटाला सामने आने पर भी उनका कुछ नहीं होगा। सरकार लगभग 3 लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। जिन्होंने केपीटीसीएल के पदों के लिए आवेदन किया है।' उन्होंने कहा कि उम्मीदवार उन लोगों से काफी परेशान हैं जिन्होंने 40 फीसदी कमीशन के लिए कार्यप्रणाली से धंधा किया है।

सरकार के 'हर घर तिरंगा' अभियान पर निशाना साधते हुए खड़गे ने कहा कि भाजपा देशभक्ति का इस्तेमाल कारोबार के लिए कर रही है.

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।