लाइव टीवी

'डायरी में लिख लो...मनसुख भाई का भविष्य बहुत उज्ज्वल', PM Modi ने 9 साल पहले ही कर दी भविष्यवाणी!

Updated Jul 08, 2021 | 18:40 IST

रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय का कार्यभार संभालने वाले मनसुख मांडविया अब स्वास्थ्य मंत्रालय का भी कार्यभार संभालेंगे,ये उनके लिए बड़ा प्रमोशन माना जा रहा है। 

Loading ...
मनसुख मांडविया ने स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया
मुख्य बातें
  • मांडविया ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया
  • एक यूजर ने मोदी की भविष्यवाणी का एक क्लिप शेयर किया है
  • मनसुख मांडविया को 2012 में पहली बार राज्य सभा भेजा गया था

नयी दिल्ली: मनसुख मांडविया ने बृहस्पतिवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है, गुजरात के सौराष्ट्र से नाता रखने वाले भाजपा नेता मंडाविया ने डॉ. हर्षवर्धन की जगह ली है, जिन्होंने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया था। देश में कोविड-19 के कहर के मद्देनजर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की महत्ता बहुत अधिक है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, 'मनसुख मांडविया ने बृहस्पतिवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया।' मंडाविया रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय का कार्यभार भी संभालेंगे।वह मोदी सरकार के उन मंत्रियों में शामिल हैं जिनको प्रमोट किया गया है मनसुख मांडविया के बारे में आज से 9 साल पहले नरेंद्र मोदी ने एक भविष्यवाणी की थी, जो सही साबित हो रही है।

ट्विटर पर रवि घियर नाम के एक यूजर ने मोदी की उस भविष्यवाणी का एक क्लिप शेयर किया है उसमें वह गुजराती में कहते दिख रहे हैं- मित्रों यह घटना इतनी छोटी नहीं है,आज की तारीख और 9:35 को मैं यह बोल रहा हूं जिसको डायरी में लिखना हो वह लिख ले। मित्रो मैं स्पष्ट देख रहा हूं मनसुख भाई का भविष्य कितना उज्ज्वल है,वह मुझे साफ दिख रहा है.....

2012 में मोदी ने की थी ये भविष्यवाणी

गौर हो कि मनसुख मांडविया को 2012 में पहली बार राज्य सभा भेजा गया था। तब उनके सम्मान में सूरत में हुए एक कार्यक्रम में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनको मांडविया में बहुत संभावनाएं दिख रही हैं, उनका भविष्य उज्ज्वल है।

मांडविया 28 साल की उम्र में 2002 में पहली बार विधायक बने

मनसुख भाई मांडविया 28 साल की उम्र में 2002 में पहली बार विधायक बने थे तब वह सबसे कम उम्र के विधायक थे 2012 में वह राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए 2018 में उन्हें दोबारा राज्यसभा भेजा गया और 2019 में पीएम मोदी ने उन्हें अपने मंत्रिपरिषद में शामिल किया उन्हें रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई अब में प्रधानमंत्री ने उन पर भरोसा जताते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय की खास जिम्मेदारी सौंपी है जिसको लेकर देश को लोगों को इस कोरोना संकट में भारी उम्मीदें हैं जिसपर मांडविया कितना खरा उतरेंगे ये देखने वाली बात होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।