लाइव टीवी

Yakub Memon Grave: दाऊद गैंग का कब्र वाला धंधा...धमकी के खेल में अंडरवर्ल्ड डॉन से लेकर नेता तक शामिल? पूर्व ट्रस्टी का खुलासा

Updated Sep 09, 2022 | 22:08 IST

Yakub Memon Grave: याकूब मेमन की कब्र को सजाने के मामले में अब डी कंपनी यानि कि दाऊद इब्राहिम गैंग का नाम सामने आ रहा है। खुलासा हुआ है कि इसके लिए डी-कंपनी से धमकी मिली थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
याकूब मेमन की कब्र के लिए दी गई थी धमकी
मुख्य बातें
  • मुंबई बम ब्लास्ट में शामिल था याकूब मेमन
  • इसी मामले में दी गई थी फांसी
  • अब मेमन की कब्र को सजाने का मामला आया है सामने

Yakub Memon Grave: याकूब मेमन की कब्र मामले में अब नेता से लेकर अंडरवर्ल्ड डॉन तक का नाम सामने आ रहा है। बड़ा कब्रिस्तान के पूर्व ट्रस्टी ने बड़ा खुलासा किया है। 

बड़ा खुलासा

दक्षिण मुंबई में स्थित बड़ा कब्रिस्तान के ट्रस्टियों ने आरोप लगाया कि उन्हें याकूब के भाई और गैंगस्टर टाइगर मेमन ने धमकी दी थी।कब्रिस्तान के ट्रस्टियों में से एक प्रवेश सरकार ने कहा कि याकूब मेमन के चचेरे भाई ने कब्र के सौंदर्यीकरण के लिए उन्हें गैंगस्टर और उसके भाई टाइगर मेमन के नाम से धमकी दी थी। उन्होंने कहा- "जब हमने याकूब के लिए एक विशेष कब्र के अनुरोध पर विचार करने से इनकार कर दिया, तो उसके चचेरे भाई ने कहा कि टाइगर आपसे बात करना चाहता है। 

कब्रिस्तान के एक अन्य ट्रस्टी जजिल नवराने ने भी याकूब मेमन की कब्र के सौंदर्यीकरण पर आपत्ति जताई थी। दोनों ने आरोप लगाया कि अनुरोध का विरोध करने पर उन्हें उनके पद से हटा दिया गया। उन्होंने बड़ा कब्रिस्तान में चल रही धांधली को लेकर वक्फ बोर्ड में शिकायत भी दर्ज कराई थी। 

वक्फ बोर्ड ने शिकायत पर नहीं लिया एक्शन

वक्फ बोर्ड को जो शिकायत मिली उसपर कार्रवाई नहीं हुई। तब उद्धव सराकर थी और वक्फ बोर्ड, अल्पसंख्यक मंत्रालयों के मंत्री नवाब मलिक के पास थी। आरोप यह भी है कि इस खेल में पैसों का लेन देन भी होता था। जो ऊपर तक जाता था। नवाब मलिक पर दाऊद के परिवार के साथ संबंध होने के आरोप लग चुके हैं और फिलहाल वो इसी में से एक मामले में जेल में बंद हैं।

बीजेपी का आरोप

भाजपा ने दावा किया कि मेमन की कब्र का सौंदर्यीकरण तब किया गया था जब उद्धव के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार सत्ता में थी। यह भी आरोप लगाया गया कि कब्रिस्तान बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकार क्षेत्र में आता है, जिसका नेतृत्व शिवसेना के पास था। वहीं शिवसेना ने बीजेपी के इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ें- ​Yakub Memon: क्या है याकूब मेमन की कब्र का विवाद, जिसे लेकर BJP ने उद्धव ठाकरे को लपेट लिया है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।