लाइव टीवी

Zomato Mahakal Thali Ad: जोमैटो ने 'महाकाल की थाली' वाले विज्ञापन पर मांगी माफी, हटाया 'एड'

Updated Aug 21, 2022 | 16:32 IST

Zomato Mahakal Thali Ad Controvercy:'महाकाल की थाली' वाले विज्ञापन पर जोमैटो ने माफी मांगी है और बॉयकॉट ट्रेंड होने के बाद इस एड को हटा लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जोमैटो कंपनी का एक विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें महाकाल थाली का जिक्र है

जोमैटो ने ऋतिक रोशन अभिनीत एक विज्ञापन को बंद कर दिया है इसमें अभिनेता ऋतिक रोशन महाकाल से थाली मंगाने की बात कह रहे हैं, कंपनी के तगड़े बहिष्कार की मांग उठने के बाद फूड डिलीवरी कंपनी ने माफी मांग ली है गौर हो कि महाकाल मंदिर के पुजारियों ने इस पर आपत्ति जताई थी जिसके बाद ट्विटर पर बॉयकॉट जोमैटो ट्रेंड हो रहा था।

मंदिर के पुजारी महेश और आशीष ने कहा कि जोमैटो को तुरंत यह विज्ञापन वापस लेना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि यहां भक्तों को एक थाली में 'प्रसाद' परोसा जाता है और यह विज्ञापन हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है।

Raksha Bandhan 2022: भस्म आरती के समय सबसे पहले बाबा महाकाल को बांधी गई राखी

तमाम हिंदुओं ने उसपर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाए जिसके बाद जोमेटो ने आज माफी मांग ली है। Zomato ने ट्वीट कर ये भी जानकारी दी है कि उसने विवादित ऐड को हटा लिया है।

क्या था इस विज्ञापन में ये जान लें

गौर हो कि ऑन लाइन खाद्य सामग्री की आपूर्ति करने वाली जोमैटो कंपनी का एक विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें महाकाल थाली का जिक्र है। सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन वायरल हो रहा है, जिसमें फिल्म अभिनेता रितिक रौशन कह रहे हैं, 'थाली खाने का मन किया तो उज्जैन में महाकाल से मंगा लिया' इस विज्ञापन पर उज्जैन के तमाम पुजारियों ने ऐतराज जताया है, साथ ही जोमेटो कंपनी और रितिक रौशन से माफी मांगने की मांग की है।पुजारियों का आरोप है कि कंपनी ने अपनी साख बढ़ाने के लिए महाकाल के नाम का उपयोग किया है, जबकि महाकाल मंदिर से भोग की कोई थाली डिलेवरी नहीं की जाती।

'महाकाल मंदिर' देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक 

इस विज्ञापन के तूल पकड़ने के बाद राज्य के गृहमंत्री मिश्रा ने कहा था कि, प्रथम दृष्टया वीडियो मार्फिंग वाला प्रतीत होता है, इसलिए एसपी उज्जैन को यह पता लगाने के निर्देश दिए हैं कि वे पता लगाएं कि यह मार्फिंग किया हुआ है या सत्य है, इसकी सत्यता की जांच कर वास्तविकता से अवगत कराएं। उज्जैन में भगवान शिव का महाकालेश्वर (महाकाल) मंदिर देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है और यहां देश भर से भक्त दर्शन के लिए आते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।