लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • Maharashtra Political crisis and Shiv sena Mumbai news live updates bjp ncp eknath Shinde uddhav thackeray and sanjay raut
Live Blog

Maharashtra Shiv Sena Crisis Updates: एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर बताया- हमने ऐसा कदम क्यों उठाया

Updated Jun 26, 2022 | 11:57 PM IST

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र में टूट के कगार पर पहुंच चुकी शिवसेना का सियासी संकट गहराता जा रहा है। सीएम पद पर उद्धव की कुर्सी कब तक बचेगी यह सवाल हर किसी के मन में है। वहीं बागी नेता एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायक गुवाहाटी में डेरा जमाए हुए हैं। मामला अब कोर्ट की दहलीज तक पहुंचने वाला है।

Loading ...
Maharashtra Political Crisis Updates:

Maharashtra Shiv Sena Split News, Political Crisis and Eknath Shinde: महाराष्ट्र का सियासी संकट फिलहाल खत्म होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। गुवाहाटी के होटल में जमे शिंदे कैंप का सबसे नया वीडियो आया है इस वीडियो में एकनाथ शिंदे होटल की लॉबी में अपने समर्थकों के साथ दिख रहे हैं। वहीं मुंबई में उद्धव ठाकरे लगातार शिवसैनिकों से संपर्क बनाए हुए हैं। इन सबके बीच एकनाथ शिंद की शुक्रवार की रात वडोदरा में देंवेंद्र फणनवीस से हुई मुलाकात के बाद बीजेपी की भी इस प्रकरण में एंट्री हो गई है।

Jun 26, 2022  |  10:38 PM (IST)
एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर बताया- हमने ऐसा कदम क्यों उठाया
शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया कि अगर हिंदुत्व की विचारधारा का पालन करने के लिए हमें मरना भी पड़े, तो हम इसे अपनी नियति मानेंगे। बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना उन लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है जिनका मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और मुंबई के निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों से सीधा संबंध था। इसलिए हमने ऐसा कदम उठाया, मरना ही बेहतर है।
Jun 26, 2022  |  09:13 PM (IST)
 गुवाहाटी गए विधायकों की सुरक्षा नहीं हटाई गई- महाराष्ट्र गृह मंत्रालय

महाराष्ट्र के गृह मंत्री का कार्यालय ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस सतर्क है और किसी भी कानून और व्यवस्था के मुद्दे से निपटने के लिए तैयार है, जो (यदि हो तो) उत्पन्न होता है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में निषेधाज्ञा लागू है। शांति भंग करने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति से कानून के अनुसार निपटा जाएगा। आज राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति में व्यवधान की कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। गुवाहाटी गए सभी विधायकों के कार्यालय, आवास पर पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की गई है। गुवाहाटी गए विधायकों की कभी भी सुरक्षा नहीं हटाई गई।

Jun 26, 2022  |  08:15 PM (IST)
सीएम उद्धव ठाकरे ने 2.5 साल में हारने वाले शिवसेना विधायकों से बात नहीं की-बागी विधायक

एकनाथ शिंदे ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें बागी विधायक भरतशेत गोगावाले कह रहे हैं कि सीएम उद्धव ठाकरे ने 2.5 साल में उन शिवसेना विधायकों के साथ बैठक नहीं की, जो 2019 में विधानसभा चुनाव हार गए थे। इसके विपरीत, राज्य के डिप्टी सीएम ने 2019 के विधानसभा चुनाव हारने वाले एनसीपी उम्मीदवारों को फंड दिया।

Jun 26, 2022  |  05:28 PM (IST)
दिल्ली पहुंचे शरद पवार, बोले- उद्धव ठाकरे को पूरा समर्थन है

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि हमारी पार्टी का पूरा समर्थन सीएम उद्धव ठाकरे के साथ है। मैं राष्ट्रपति चुनाव के लिए कल यशवंत सिन्हा के नामांकन के लिए दिल्ली आया हूं।

Jun 26, 2022  |  05:23 PM (IST)
विधायक नरेंद्र भोंडेकर का जन्मदिन मनाया गया गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में
महाराष्ट्र के भंडारा विधायक नरेंद्र भोंडेकर का जन्मदिन गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों की मौजूदगी में मनाया गया।
Jun 26, 2022  |  03:59 PM (IST)
जो पार्टी में लौटना चाहते हैं, उनके लिए शिवसेना के दरवाजे खुले हैं-आदित्य ठाकरे 

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि जो लोग छोड़ना चाहते हैं और जो पार्टी में लौटना चाहते हैं, उनके लिए शिवसेना के दरवाजे खुले हैं। जो बागी विधायक देशद्रोही हैं, उन्हें पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा।

Jun 26, 2022  |  03:20 PM (IST)
फडणवीस के घर चल रही बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक खत्म
मुंबई में पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर चल रही बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य को लेकर चर्चा की गई।
Jun 26, 2022  |  02:56 PM (IST)
उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका! कैबिनेट मंत्री उदय सावंत गुवाहाटी के लिए रवाना
उद्वव ठाकरे को एक बड़ा झटका लगा है। राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री उदय सावंत भी गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए हैं। उदय सावंत लगातार उद्धव ठाकरे के साथ पिछले दो दिनों से बैठकों में हिस्सा ले रहे थे। 
Jun 26, 2022  |  02:38 PM (IST)
नागपुर में शिंदे के खिलाफ प्रदर्शन

महाराष्ट्र के नागपुर में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ-साथ अन्य बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान शिवसैनिकों ने बागी विधायकों के खिलाफ हाथों में पोस्टर लेकर जमकर नारेबाजी की।

Jun 26, 2022  |  02:26 PM (IST)
महाराष्ट्र के सियासी संकट पर पल-पल की अपडेट जानिए
शिवसेना युवा कार्यकर्ताओं की बैठक जारी, 3 बजे शिवसेना करेगी PC, वहीं बागी विधायकों की पत्नियों से किया जा रहा संपर्क- सूत्र
Jun 26, 2022  |  12:59 PM (IST)
शिंदे गुट के 15 विधायकों को केंद्र ने दी Y+ सुरक्षा

केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी की सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) सुरक्षा कवच प्रदान किया है। जिन विधायकों को यह सुरक्षा मिली है उनमें रमेश बोर्नारे, मंगेश कुदलकर, संजय शिरसत, लताबाई सोनवणे, प्रकाश सुर्वे, सदानंद सरनावंकर, योगेश दादा कदम, प्रताप सरनाइक, यामिनी जाधव, प्रदीप जायसवाल, संजय राठौड़, दादाजी भूसे, दिलीप लांडे, बालाजी कल्याणर, संदीपन शामिल हैं।

Jun 26, 2022  |  12:42 PM (IST)
शिंदे की अपील

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने शनिवार देर शाम कहा कि शिवसेना कार्यकर्ताओं को समझना चाहिए कि वह पार्टी को महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के चंगुल से बाहर निकालने के लिए संघर्ष रहे हैं। शिंदे ने यह अपील पार्टी अध्यक्ष एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा उनके नेतृत्व वाले बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने, उनके बैनरों को हटाने, कुछ जगहों पर पथराव करने और पुणे में एक विधायक के कार्यालय में तोड़फोड़ करने के बाद की है।
 

Jun 26, 2022  |  12:20 PM (IST)
मुश्किल में उद्धव सरकार

शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने मंत्री एकनाथ शिंदे के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है और वर्तमान में गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, जिसने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को संकट में डाल दिया है।
 

Jun 26, 2022  |  12:06 PM (IST)
शिवसेना की बाइक रैली
'सामना' ऑफिस से निकली शिवसेना की बाइक रैली महाराष्ट्र के सियासी संकट पर ताजा अपडटे दे रही हैं मुंबई से मुंबई से हमारी संवाददाता शिवानी-
Jun 26, 2022  |  11:39 AM (IST)
संजय राउत ने फिर किया बागियों पर हमला

बागी विधायकों पर आरोप लगाते हुए संजय राउत ने कहा कि 'आपके दस बाप हैं। आपके बाप तो नागपुर और दिल्ली में हैं। बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल न करें बागी... अपने बाप के नाम का इस्तेमाल करें।  कितने दिन वहां बैठेंगे मुंबई में तो आना ही पड़ेगा हमने संयम रखा है। आप पार्टी छोड़कर गए हैं तो अपने बाप के नाम पर वोट मांगो हमारा तो एक ही बाप है आपको तो 100 बात है। आप 10 बार बाप बदल रहे हैं। राउत ने कहा कि यह बात बदलने का जो तरीका है वह हमारे पार्टी में नहीं चलेगा।'

Jun 26, 2022  |  10:34 AM (IST)
संजय राउत ने फिर दी बागियों को धमकी

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'लोग उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर भरोसा रखेंगे। कल उद्धव जी ने कहा कि जो लोग बाहर गए हैं वो शिवसेना नाम का इस्तेमाल ना करें और अपने बाप के नाम का इस्तेमाल करें और वोट मांगें। उन्हें जो करना है करने दो, मुंबई में तो आना पड़ेगा ना। वहां बैठकर हमें क्या सलाह दे रहे हैं? हज़ारों-लाखों शिवसैनिक हमारे एक इशारे का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हमने अभी भी संयम रखा है।'

Jun 26, 2022  |  10:07 AM (IST)
विधानसभा उपाध्यक्ष द्वारा दिया गया नोटिस ग़ैरक़ानूनी- शिंदे कैंप

शिंदे कैंप ने कहा है कि विधानसभा उपाध्यक्ष द्वारा दिया गया नोटिस ग़ैरक़ानूनी है। शिंदे कैंप के मुताबिक, 'नोटिस में विधायकों को अपनी बात रखने के लिए सिर्फ़ 2 दिन का समय दिया गया, नियम के अनुसार 7 दिन का समय दिया जाना चाहिए, जान बूझकर शनिवार और रविवार देखकर नोटिस दिया गया।' विधानसभा उपाध्यक्ष से 7 दिन का समय माँगेगा शिंदे कैम्प। अगर विधानसभा उपाध्यक्ष अगर 7 दिन का वक्त नहीं देते है तो 16 विधायक को अपात्र करने के नोटिस के ख़िलाफ़ कोर्ट में जाएँगे शिंदे कैम्प के विधायक। विधान सभा उपाध्यक्ष ने इन सभी 16 विधायकों को नोटिस भेजकर अपनी बात सोमवार शाम तक रखने के लिए बुलाया है।  कोर्ट में जल्द सुनवाई की माँग करेंगे शिंदे कैम्प के विधायक

Chandrayaan 3