लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • madhya pradesh municipal election results 2022 live mp nikay chunav result 2022 mp nagar nigam election result 2022 live updates today
Live Blog

MP Nikay Chunav Result 2022 Updates:- महापौर पद के लिए रतलाम, देवास में भाजपा, रीवा व मुरैना में कांग्रेस और कटनी में निर्दलीय की जीत

Updated Jul 20, 2022 | 06:23 PM IST

MP Nagar Nikay, Palika, Parishad Chunav/Election Result 2022, MP Municipal Election Result 2022 Updates: मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतगणना में अभी तक के जो नतीजे आए है उनमें से नगर परिषदों में बीजेपी को शानदार कामयाबी मिलती नजर आ रही है। हालांकि मेयर सीट के लिए कांग्रेस और बीजेपी में कड़ा मुकाबला रहा।

Loading ...
मध्य प्रदेश निकाय चुनाव मतगणना

MP Nagar Nikay, Palika, Parishad Chunav/Election Result 2022, MP Municipal Election Result 2022 Updates: सभी 214 निकायों के लिए मतगणना जारी है। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील खरगोन नगर परिषद चुनाव के नतीजे भी बुधवार को आने हैं,इस साल की शुरुआत में रामनवमी के जुलूस के बाद इस साल की शुरुआत में खरगोन में हिंसक दंगे भड़क उठे थे।सभी की निगाहें सीहोर नगर परिषद के नतीजों पर थीं, जो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में भी हैं।

स्थानीय निकाय चुनावों से पहले, चौहान ने स्थानीय भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए सीहोर के बुधनी और अष्ट शहरों में रोड शो और जनसभाएं की थीं। उन्होंने लंबे समय तक आष्टा नगर पालिका की उपेक्षा करने के लिए कांग्रेस पर हमला किया, आरोप लगाया कि उनकी सरकार द्वारा उचित पेयजल व्यवस्था विकसित करने के लिए भेजे गए धन का कांग्रेस बहुल नगर परिषद द्वारा उपयोग नहीं किया गया था।

Jul 20, 2022  |  04:24 PM (IST)
देवास सीट को और रतलाम महापौर पद भी भाजपा ने रखा बरकरार

कांग्रेस ने रीवा महापौर पद पर विजय हासिल की जबकि भारतीय जनता पार्टी ने देवास और रतलाम महापौर सीट पर कब्जा जमाया। महापौर चुनाव में रीवा में कांग्रेस के उम्मीदवार अजय मिश्रा बाबा ने भाजपा उम्मीदवार प्रमोद व्यास को 10,282 मतों के अंतर से पराजित किया। इससे पहले यह सीट भाजपा के पास थी। देवास में भाजपा की उम्मीदवार गीता अग्रवाल ने कांग्रेस की विनोदिनी व्यास को 45,884 मतों के अंतर से हराया। भाजपा ने देवास की सीट को बरकरार रखा है।वहीं, रतलाम महापौर पद भी भाजपा ने अपने पास बरकरार रखा है। रतलाम से भाजपा के उम्मीदवार प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस के मयंक जाट को 8,591 मतों के अंतर से पराजित किया।

Jul 20, 2022  |  02:53 PM (IST)
मेयर की सभी 16 सीटों के नतीजे आए, बीजेपी को 9 सीट

मध्य प्रदेश की मेयर की सभी 16 सीटों के नतीजे सामने आ चुके हैं। बीजेपी को 9, कांग्रेस को 5, आप को एक और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार का कब्जा हुआ है। इन नतीजों के खास बिंदुओं पर नजर
पहले भाजपा के पास 16 में से 16 सीटें थीं। लेकिन इस दफा सात सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है। सिंधिया ने खोया अपना गृहनगर ग्वालियर। नरेंद्र तोमर ने खोया अपना गृह नगर मुरैनादिग्विजय सिंह ने खोया अपना निर्वाचन क्षेत्र शहर भोपाल। कमलनाथ अपने गृहनगर को जीतने में कामयाब रहे। बीजेपी ने भी 24 साल बाद पारंपरिक सीट रीवा गंवाई। आप और इंड. भी 1-1 मेयर सीट जीतकर अच्छा प्रदर्शन किया। कांग्रेस इसे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की नैतिक जीत मान रही है।

Jul 20, 2022  |  02:14 PM (IST)
सागर में बीजेपी, रायसेन में निर्दलियों का बेहतर प्रदर्शन

सागर जिले की तीन परिषदों मालथौन, बांदरी और बरोदियाकलां में भाजपा ने सभी सीटों को जीत कर कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया। रायसेन जिले की  गैरतगंज नगर परिषद में निर्दलीयों का कब्जा हो गया है। यहां 9 निर्दलीय, 2 भाजपा और 3 कांग्रेस प्रत्याशी जीते। वहीं उमरिया जिले के मानपुर में भी निर्दलियों को बीजेपी-कांग्रेस से ज्यादा सीटें मिलीं हैं। 

Jul 20, 2022  |  01:43 PM (IST)
पहले चरण में सात नगर निगमों पर बीजेपी का कब्जा

पहले चरण में 11 नगर निगम में से बीजेपी ने भोपाल, इंदौर, खंडवा, बुरहानपुर, उज्जैन, सागर और सतना में जीत हासिल की थी। कांग्रेस का जबलपुर, ग्वालियर और छिंदवाड़ा पर कब्जा रहा। सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल महापौर चुनी गईं थीं।

Jul 20, 2022  |  01:29 PM (IST)
पांच नगर निगमों के नतीजे

रतलाम में बीजेपी के प्रह्लाद पटेल आगे, कांग्रेस पीछे
मुरैना में कांग्रेस की शारदा सोलंकी की जीत
रीवा में कांग्रेस के अजय मिश्रा की जीत
कटवी में निर्दलीय प्रीति आगे
देवास में बीजेपी की गीता अग्रवाल आगे

Jul 20, 2022  |  11:53 AM (IST)
मैहर नगर पालिका में कांग्रेस आगे

सतना की मैहर नगर पालिका में कांग्रेस के सनी और वार्ड नंबर तीन से  पवन कोल जीते। वार्ड 5 में निर्दलीय ललिता सूर्यप्रकाश को जीत हासिल हुई है। निर्दलीय मोतीलाल वार्ड 16 और शीतल नितिन ताम्रकार वार्ड 17 से चुनाव जीतने में कामयाब रही हैं। । वार्ड 24 से भाजपा के जितेंद्र पांडेय को जीत हासिल हुई है। बालाघाट में आप के एक उम्मीदवार को जीत मिली है। 

Jul 20, 2022  |  11:08 AM (IST)
रायसेन में बीजेपी की जीत

रायसेन के बेगमगंज में 11 वार्डों में बीजेपी ने जीत दर्ज की है, कांग्रेस को  6 वार्ड पर जीत मिली। अनुपपुर नगर पालिका में भाजपा 7 वार्डों पर, निर्दलीय 5 पर और कांग्रेस 3 वार्डों पर जी चुकी है।सीधी में  20 वार्डों पर कांग्रेस आगे चल रही है। खरगोन के बड़वाह से वार्ड 1 और वार्ड 2 से बीजेपी की जीत हुई है।

Jul 20, 2022  |  10:35 AM (IST)
पांच नगर निगमों में 2-2 पर बीजेपी-कांग्रेस आगे

पांच नगर निगमों के लिये मतगणना जारी है, बीजेपी- कांग्रेस दो दो सीटों पर आगे हैं। रतलाम, रीवा, देवास, मुरैना और कटनी में मतों की गिनती हो रही है

Jul 20, 2022  |  10:26 AM (IST)
आने लगे नतीजे

सिहोर में  बुदनी नगर परिषद में बीजेपी का कब्जा हो गया है। 15 में से 14 सीट पर जीत मिली है। खरगौन की करही नगर परिषद पर भाजपा का कब्जा बरकरार है। 8 सीट पर बीजेपी और 7 पर कांग्रेस को जीत मिली है। मंदसौर की  नारायणगढ़ नगर परिषद में 10 पर भाजपा, 3 पर कांग्रेस और 1 पर निर्दलीय की जीत मिली है। उज्जैव की माकड़ौन नगर परिषद में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है। 15 वार्ड में 10 भाजपा, 4 कांग्रेस और 1 निर्दलीय को विजय मिली है। 

Jul 20, 2022  |  10:10 AM (IST)
17 जुलाई को घोषित हुए थे 11 निगमों के नतीजे

रविवार यानी 17 जुलाई को मतगणना में 11 निगमों के नतीजों का ऐलान किया गया था। 11 में से सात निगमों उज्जैन, इंदौर, भोपाल, खंडवा, बुराहनपुर, सागर और सतना में बीजेपी को मेयर पद पर जीत मिली थी। ग्वालियर, जबलपुर और छिंदवाड़ा में कांग्रेस के उम्मीदवार जीते जबकि सिंगरौली में आम आदमी पार्टी को कामयाबी मिली। 

Jul 20, 2022  |  10:09 AM (IST)
इन निगमों और परिषदों के लिए मतगणना जारी

जिन पांच नगर निगम में मतगणना जारी है उनमें कटनी, रतलाम, देवास, रीवा और मुरैना के नाम शामिल हैं. इसी दिन नगरपालिका परिषद बैरसिया, नरसिंहगढ़, सारंगपुर, रायसेन, बेगमगंज, मंडीदीप, आष्‍टा, सिरोंज, खरगोन, बड़वाह, सनावद, शिवपुरी, चंदेरी, चौरई, परासिया, बालाघाट, महिदपुर, खाचरौद, नागदा, जावरा, शुजालपुर, आगर शामिल हैं।

Chandrayaan 3