लाइव टीवी

Maharashtra Election:अडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को भी टिकट, इस पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

Updated Oct 02, 2019 | 20:08 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। इस बीच एनडीए की सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने छोटा राजन के भाई को टिकट दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दीपक निकालजे
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन भाई के दीपक निखालजे को टिकट दिया गया है
  • दीपक निखालजे बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए के प्रत्याशी होंगे
  • आरपीआई के प्रत्याशी बीजेपी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान पर ही चुनाव मैदान में उतरेंगे

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra Elections) का बिगुल बज चुका है। भाजपा, कांग्रेस और एनसीपी सहित तमाम क्षेत्रीय दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। केंद्र सरकार में भाजपा की सहयोगी और केंद्र सरकार में मंत्री रामदास अठावले की पार्टी रिपब्लकिन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन (Chota Rajan) के भाई दीपक निकालजे (Deepak Nikalje) को अपना उम्मीदवार बनाया है।

दीपक को फल्टन विधानसभा से टिकट दिया गया है। दरअसल भाजपा ने अपने कोटे से 6 सीटें आईपीआई को दी हैं और सभी आरपीआई के प्रत्याशी बीजेपी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान पर ही चुनाव मैदान में उतरेंगे।

दीपक निकल्जे चेंबूर सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन आरपीआई ने उन्हें फल्टन से टिकट दिया। अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया को महाराष्ट्र चुनाव लड़ने के लिए महागठबंधन में छह सीटें मिली हैं। गौतम सोनवाने को शिवाजी नगर के मानखुर्द से टिकट दिया गया है, जबकि मोहन फड़ को पथरानी के पथरी से मैदान में उतारा गया है। राजेश पवार नांदेड़ के नायगांव से चुनाव लड़ेंगे।

आपको बता दें कि छोटा राजन को प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया है जो फिलहाल जेल में बंद है। छोटा राजन ने इंडोनेशिया में इस वजह से सरेंडर कर दिया था क्योंकि उसे छोटा शकील के गुर्गों के हाथों मारे जाने का भय सता रहा था। दीपक निखालजे का रियल एस्टेट के कारोबारी भी हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की बात करें जो राज्य में कुछ 288 सीटें हैं। सभी सीटों पर 21 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान होगा और नतीजों की घोषणा 24 अक्टूबर को की जाएगी। राज्य में फिलहाल देवेंद्र फडनवीस के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार है और एनडीए की कोशिश एक बार फिर सत्ता पर काबिज होने की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।