लाइव टीवी

Indian Army: बर्फीले तूफान और कड़ाके की ठंड के बीच कश्मीर में डटे हैं सेना के जवान, यूं कर रहे लोगों की सेवा

Updated Nov 22, 2019 | 23:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Indian army serving people in Kashmir: भारतीय सेना के जवान एक बार फिर से लोगों के लिए रक्षक बन कर सामने आए हैं। बर्फीले तूफान और कड़ाके की ठंड के बीच सैनिक लोगों की जी-जान से सेवा कर रहे हैं। देखें ये तस्वीरें-

Loading ...
1/ 5

जम्मू कश्मीर में लगातार पश्चिमी विक्षोभ के कारण घाटी में भीषण बर्फबारी हो रही है जिससे वहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सोनमर्ग, बालटाल और नीलग्रार इलाकों में 21 और 22 नवंबर के बीच भीषण बर्फबारी की खबर सामने आई है। 21 नवंबर को बड़ी संख्या में यात्रियों से भरी एक ट्रक और कई गाड़ियां सोनमर्ग से इसी कारण से निकाले गए थे।

2/ 5

ऊंचे इलाकों में लगातार भीषण बर्फबारी हो रही है जिसके कारण सड़कों पर भारी मात्रा में बर्फ जमा हो गई है। इसका असर ये हो रहा है उन रास्तों से आने-जाने वाले वाहनों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की भी स्थिति बन रही है।

3/ 5

लगभग 250-300 ट्रकें और यात्री वाहन जोजिला पास इलाके में बर्फबारी के कारण फंसे हैं। इन वाहनों में सवार सैकड़ों यात्री रास्ते में फंसे हैं जिनकी मदद लगातार वहां तौनात भारतीय सेना के जवान कर रहे हैं।  

5/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

रास्ते में फंसे महिला, बुजुर्गों और बच्चों की सेवा में भारतीय सेना के जवान तैनात हैं और उनकी लगातार सेवा कर रहे हैं। सैनिक लगातार रास्ते से लगातार बर्फ हटाने की कोशिशें कर रहे हैं और यात्रियों को रास्ते में खाना और पानी की सुविधा दे रहे हैं। यात्रियों को गर्म खाना और कंबल दिए जा रहे हैं। भारतीय सेना के जवानों के इन प्रयासों की खूब तारीफें हो रही है।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।