लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • Jammu and Kashmir : Amarnath Cave Temple in Anantnag receives snowfall, see pictures- बर्फ की चादर से ढकी अमरनाथ की पहाड़‍ियां, तस्‍वीरों में देखें अमरनाथ गुफा मंदिर का शानदार नजारा

बर्फ की चादर से ढकी अमरनाथ की पहाड़‍ियां, तस्‍वीरों में देखें अमरनाथ गुफा मंदिर का शानदार नजारा

Updated Oct 03, 2021 | 10:46 IST |

Amarnath Cave Temple snowfall: अमरनाथ की पहाड़‍ियों पर जमकर बर्फबारी हुई है, जिसके बाद यहां का दृश्‍य बेहद मनोरम हो गया है।

Loading ...
1/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

अमनाथ गुफा मंदिर की पहाड़‍ियों पर बर्फबारी हुई है, जिसके बाद यहां का नजारा शानदार हो गया है। तस्‍वीरों में बर्फ से ढकी पहाड़‍ियों का दृश्‍य देखा जा सकता है, जो एक अलग ही रोमांच पैदा करता है। तस्‍वीरों में न केवल बर्फ से ढके पहाड़ नजर आ रहे हैं, बल्कि पहाड़ों के बीच से निकलते सूरज की सुनहरी किरणें भी मनमोहक दृश्‍य पैदा करती हैं।

2/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

अमरनाथ गुफा मंदिर की पहाड़‍ियों पर आज बर्फबारी हुई है। ये तस्‍वीरें उन श्रद्धालुओं को भी एक अलग अनुभूति देने वाली हैं, जो बीते दो वर्षों से कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं।

3/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

कोविड-19 के कारण इस साल भी अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी गई थी, जिसके कारण श्रद्धालु इस साल भी बाबा बर्फानी के दर्शन नहीं कर पाए थे। हालांकि इस बीच अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन दर्शन की व्‍यवस्‍था की।

5/ 5

अमरनाथ गुफा मंदिर जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में हिमालय की पर्वत श्रेणियों में स्थित है। समुद्र तल से 3,978 मीटर की ऊंचाई पर स्थित यह गुफा भगवान शिव को समर्पित है, जहां जाने के लिए 2 रास्ते- पहलगाम और बालटाल हैं। (तस्‍वीर साभार : shriamarnathjishrine.com)

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।