लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • many cities including Delhi Mumbai are Unlocked people came out on the streets metro also run see photos

PHOTOS:'अनलॉक' हुई दिल्ली, मुंबई सहित कई शहरों का हाल,सड़कों पर निकल पड़े लोग, मेट्रो को फिर लगे पंख

Updated Jun 08, 2021 | 14:42 IST |

Delhi/Mumbai Unlock Pics:दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई राज्य ऐसे हैं, जहां कुछ छूट दी गई हैं छूट का पहला दिन कैसे निकला ये देखिए कुछ चुनिंदा फोटोज के माध्यम से...

Loading ...
1/ 10
तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली:दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई राज्य ऐसे हैं, जहां कुछ छूट दी गई हैं, महाराष्ट्र में सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई है। महाराष्ट्र में 10 ज़िलों को पूरी तरह से अनलॉक किया गया है। दिल्ली में सोमवार से अनलॉक शुरू होने के साथ ही मेट्रो 50 फीसदी यात्रियों के साथ दौड़ना शुरू हो गई। उत्तर प्रदेश में एक्टिव केस कम होने लगे हैं। ऐसे में जिन जिलों में 600 से कम एक्टिव केस हैं वहां पर कुछ पाबंदियों के साथ सोमवार से छूट दी गई है।
 

 

 

2/ 10
तस्वीर साभार: PTI

लॉकडाउन की कई पाबंदियों में छूट मिलेगी हालांकि देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या अब भी तनाव का कारण  है लेकिन कई राज्यों में पॉजिटिव दर में तेजी से गिरावट देखी जा रही है।यूपी की बात करें तो यहां सोमवार से शुक्रवार तक दुकानें, बाजार सुबह 7 बजे से शाम को 7 बजे तक खुले, सोमवार से यूपी के 71 स्टेट अनलॉक हुए हैं।

3/ 10
तस्वीर साभार: PTI

राष्ट्रीय राजधानी की जीवनरेखा मानी जाने वाली दिल्ली मेट्रो की सेवा सोमवार को करीब तीन हफ्ते के अंतराल के बाद बहाल की गई। अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो में उसकी सीटों की क्षमता के, 50 फीसदी यात्री ही बैठ सकेंगे तथा खड़े रहकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी।
 

5/ 10
तस्वीर साभार: PTI


दिल्ली सरकार ने सभी निजी कार्यालयों को सुबह नौ बजे से पांच बजे तक खोलने तथा 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दी है। केजरीवाल ने घर से काम करने में सक्षम लोगों से ऐसा ही करते रहने का अनुरोध किया है।
 

6/ 10
तस्वीर साभार: AP

पुलिस और जिला प्रशासन के अलग-अलग दल यह सुनिश्चित करेंगे कि बाजार, मॉल और कॉम्प्लेक्स में कोविड संबंधी किसी नियम का उल्लंघन नहीं हो।

7/ 10
तस्वीर साभार: AP

दिल्ली मेट्रो की यलो लाइन पर शहर के हूडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली के बीच मेट्रो का संचालन शुरू हो गया है। मेट्रो सेवा शुरू होने से दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने राहत की सांस ली है।

8/ 10
तस्वीर साभार: AP

दो महीनों के बाद  दिल्ली के बाजार और मॉल सम-विषम व्यवस्था के साथ फिर से खुले, वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरी सतर्कता बरतें।
 

9/ 10
तस्वीर साभार: PTI

शराब के ठेकों समेत सभी दुकानें और मोहल्लों की दुकानें भी खुलने लगी हैं लेकिन सिनेमा, थियेटर, रेस्त्रां (होम डिलिवरी और टेक अवे को छोड़कर), बार, जिम, स्पा, नाई की दुकानें, सैलून, ब्यूटी पार्लर और साप्ताहिक बाजार अगले आदेश तक बंद रहेंगे।
 

10/ 10
तस्वीर साभार: AP

महाराष्ट्र के ठाणे शहर और नवी मुंबई में महाराष्ट्र सरकार की 'अनलॉक' योजना के दूसरे स्तर में गैर-जरूरी सामान व अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बेचने वाली दुकानों के खुलने से राहत की सांस ली।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।