लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • PM Modi arrives in Leh amidst tension from China, boosted Courage of soldiers [PICS]

चीन से तनाव के बीच पीएम मोदी पहुंचे लेह, बढ़ाया जवानों का हौसला [PICS]

Updated Jul 03, 2020 | 16:15 IST |

PM Modi in Leh boosted Courage of Soldiers:लद्दाख में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के कुछ ही दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे वहां उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाया।

Loading ...
1/ 7

पूर्वी लद्दाख में भारतीय एवं चीनी बलों के बीच हिंसक झड़प के कुछ दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के साथ शुक्रवार को लेह (Leh) पहुंचे। मोदी सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंचे। प्रधानमंत्री ने निमू में एक अग्रिम स्थल पर थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के कर्मियों से बात की,सिंधु नदी के तट पर 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित निमू सबसे दुर्गम स्थानों में से एक है। उन्होंने बताया कि सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को सीमा की स्थिति से अवगत कराया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लद्दाख में कहा, मैं गलवान घाटी में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सैनिकों को एक बार फिर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा हूं,आपने जो वीरता हाल ही में दिखाई उससे विश्व में भारत की ताकत को लेकर एक संदेश गया है।

2/ 7

पीएम मोदी ने कहा -आपके और आपके मजबूत संकल्प के कारण  'आत्मनिर्भर भारत' बनने का हमारा संकल्प और मजबूत हुआ है,आपकी इच्छाशक्ति हिमालय की तरह मजबूत और अटल है, देश को आप पर गर्व है' 

3/ 7

पीएम मोदी ने कहा- 'विस्तारवाद' का युग समाप्त हो चुका है यह युग विकासवाद का है। विस्तारवाद की नीति ने विश्व शांति के लिए खतरा पैदा किया है और इसी अनुभव के आधार पर पूरे विश्व ने इस बार फिर विस्तारवाद के खिलाफ मन बना लिया है।
 

5/ 7

पीएम मोदी ने कहा-यह विकास का समय है,हम सशस्त्र बलों की जरूरतों पर पूरा ध्यान दे रहे हैं, वीरता शांति की एक पूर्वशर्त है, आपने गलवान घाटी में अनुकरणीय समर्पण दिखाया, देश को आप पर गर्व है।

6/ 7

पीएम मोदी ने सैनिकों से कहा-हम भारत को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर आश्वस्त हैं,उन्होंने कहा, 'आपके और आपके मजबूत संकल्प के कारण 'आत्मनिर्भर भारत' बनने का हमारा संकल्प और मजबूत हुआ है। आपकी इच्छाशक्ति हिमालय की तरह मजबूत और अटल है, देश को आप पर गर्व है।'
 

7/ 7


मोदी प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंचे और वहां निमू में, जो एक अग्रिम स्थल है, थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के कर्मियों से बातचीत की। सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को सीमा पर मौजूदा स्थिति से अवगत कराया।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।